आईपीएल 2024: दिनेश कार्तिक ने कहा आईपीएल को अलविदा, सोशल मीडिया पर फैंस ने एमएस धोनी को किया ट्रोल

दिनेश कार्तिक ने कहा आईपीएल को अलविदा, सोशल मीडिया पर फैंस ने एमएस धोनी को किया ट्रोल
  • एलिमिनेटर हारकर आरसीबी सीजन से बाहर
  • दिनेश कार्तिक ने कहा आईपीएल को अलविदा
  • सोशल मीडिया पर फैंस ने धोनी को किया ट्रोल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया है। बुधवार (22 मई) को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आरसीबी को एलिमिनेटर मुकाबले हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इस हार के साथ ही आरसीबी के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल को अलविदा कह दिया है। हालांकि, दिनेश कार्तिक की ओर से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने मैच खत्म होने के बाद मैदान छोड़ा। उससे साफ है कि वह दोबारा आईपीएल खेलते नहीं दिखाई देंगे। इस बीच दिनेश कार्तिक के संन्यास के बाद यूजर्स सोशल मीडिया पर एमएस धोनी को ट्रोल कर रहे हैं।

फैंस ने धोनी को किया ट्रोल

दरअसल, दिनेश कार्तिक के संन्यास के बाद सोशल मीडिया यूजर्स एमएस धोनी को लेकर कई पोस्ट शेयर किए। इन पोस्ट्स में यूजर्स ने एमएस धोनी को ट्रोल करते हुए पूछा कि आखिर वह रिटायरमेंट कब लेंगें? एक फैन ने लिखा, "उम्र को लेकर कोई ड्रामा नहीं, रिटायरमेंट लेने से पहले किसी भी तरह कोई ड्रामा या अटेंशन पाने की कोश‍िश नहीं। कभी भी किसी को कठ‍िन पर‍िस्थ‍ित‍ियों में आगे नहीं किया, आपको 'थाला द‍िनेश कार्तिक' हम कभी नहीं भूलेंगे। हर चीज के ल‍िए कार्तिक आपका शुक्रिया।" वहीं दूसरे फैन ने लिखा, "वाकई यह एक शानदार रिटायरमेंट है, इसमें कोई सहानुभूति नहीं हैं, कोई ड्रामा नहीं है।"

इसके अलावा एक अन्य फैन ने धोनी पर तंज कसते हुए लिखा, "कोई रिटायरमेंट ड्रामा नहीं, जब जरूरी रन रेट 10+ चाहिए था तो खुद को छ‍िपाया नहीं। जब जरूरी रन रेट 6 से कम था तो बल्लेबाजी करने नहीं आए। द‍िनेश कार्तिक आईपीएल के सबसे महान फिन‍िशर्स में से एक हैं।" जबकि एक दूसरे यूजर ने लिखा, "द‍िनेश कार्तिक की शानदार विदाई होनी चाहिए। आरसीबी और आरआर को उनको गार्ड ऑफ ऑनर देना चाहिए। अगर ऐसा धोनी के साथ होता तो लोग इस चीज को और बड़ा बना देते।"

धोनी से सिनियर हैं कार्तिक

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत एमएस धोनी से पहले की थी। कार्तिक ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू सितंबर 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। जबकि एमएस धोनी के इंटरनेशनल करियर की शुरुआत उसी साल दिसंबर महीने में की थी। हालांकि, दिनेश कार्तिक का इंटरनेशन करियर एमएस धोनी जितना बड़ा नहीं हो सका। लेकिन आईपीएल में दोनों ही खिलाड़ी दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हैं। जहां एमएस धोनी ने अपने आईपीएल करियर में 5243 रन बनाए हैं। वहीं दिनेश कार्तिक के नाम 4842 रन दर्ज हैं। दोनों ही खिलाड़ी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

Created On :   23 May 2024 11:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story