GT vs CSK Updates: शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने लगाया धमाकेदार शतक, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 35 रनों से जीती गुजरात टाइटंस

शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने लगाया धमाकेदार शतक, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 35 रनों से जीती गुजरात टाइटंस
  • अपना 12वां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • चेन्नई को मिली है छह मैचों में जीत
  • गुजरात को मिली है चार मैचों में जीत

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले डेढ़ महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 59वें मुकाबले में गुजरात टाइंटस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से मात दी। गुजरात टाइटंस की इस जीत में कप्तान शुभमन गिल (104 रन) और साई सुदर्शन (103 रन) की शतकीय पारियों के बाद मोहित शर्मा (3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम ने इस सीजन अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर अपने आप को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा। जबकि चेन्नई की टीम को इस सीजन अपनी छठवीं हार झेलनी पड़ी।

शुभमन और सुदर्शन ने लगाया शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन की नई ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 17.2 ओवरों में 210 रनों की यादगार साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई के हर एक गेंदबाज को अपने निशाने पर लेते हुए शतक ठोक दिया। शुभमन गिल ने महज 55 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 104 रनों की शतकीय पारी खेली। जबकि साई सुदर्शन ने 51 गेंदों में 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 103 रनों की लाजवाब पारी खेली। लेकिन तुषार देशपांडे ने एक ही ओवर में दोनों ही शतकवीर बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दोहरे झटके के बाद अंतिम ओवरों में गुजरात की पारी धीमी हो गई। हालांकि, बावजूद इसके गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 231 रनों का विशालकाय टोट हासिल किया।

गुजरात टाइटंस ने की धारदार गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। एक के बाद एक रचिन रवींद्र (1 रन), अजिंक्य रहाणे (1 रन) और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (0 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस तिहरे झटके के बाद डेरिल मिचेल और मोईन अली की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभाकर चेन्नई की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन अनुभवी गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपने पहले ही ओवर से धारदार गेंदबाजी करते हुए एक के बाद डेरिल मिचेल (63 रन), मोईन अली (56 रन) और शिवम दुबे (21 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद राशिद खान ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक ही ओवर में रवींद्र जडेजा (18 रन) और मिचेल सेंटनर (0 रन) को आउट कर चेन्नई की सारी उम्मीदें खत्म कर दी। हालांकि, थाला धोनी (नाबाद 26 रन) ने कुछ शानदार शॉर्ट्स खेलकर हार के अंतर को कम किया। लेकिन अंत में चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर महज 196 रन ही बना सकी।

Live Updates

  • 10 May 2024 6:07 PM GMT

    थाला धोनी ने की धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद थाला धोनी ने अंतिम ओवरों में कुछ शानदार शॉर्ट्स खेलकर दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने 11 गेंदों में 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 26 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि, बावजूद इसके चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर महज 196 रन ही बना सकी।

  • 10 May 2024 5:51 PM GMT

    राशिद खान ने जडेजा और सेंटनर को भेजा पवेलियन

    पारी का 18वां ओवर लेकर आए राशिद खान ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक के बाद एक रवींद्र जडेजा और मिचेल सेंटनर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 18 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 170 रन है।

  • 10 May 2024 5:44 PM GMT

    मोहित शर्मा ने शिवम दुबे को दिया पवेलियन का रास्ता

    पिछले दो मुकाबलों में ग्लोडन डक पर पवेलियन लौटने वाले शिवम दुबे ने इस मुकाबले में कुछ शानदार शॉर्ट्स खेले। लेकिन मोहित शर्मा ने एक फुल टॉस पर शिवम दुबे को 21 रन के निजी स्कोर पर उन्हें नूर अहमद के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 17 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 168 रन है।

  • 10 May 2024 5:33 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचा सुपर किंग्स का स्कोर

    डेरिल मिचेल और मोईन अली दोनों सेट बल्लेबाजों के एक के बाद एक पवेलियन लौटने के बावजूद शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी। दोनों बल्लेबाजों ने पारी के 16वें ओवर में कार्तिक त्यागी को 19 रन कूटकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 16 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन है।

  • 10 May 2024 5:28 PM GMT

    मोहित शर्मा ने मोईन अली को भी भेजा पवेलियन

    अपने पिछले ओवर में सेट बल्लेबाज डेरिल मिचेल को पवेलियन भेजने वाले मोहित शर्मा ने अगले ओवर में एक और सेट बल्लेबाज मोईन अली को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मोईन अली 56 रन के निजी स्कोर पर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर नूर अहमद को कैच थमा बैठे। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 15 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 143 रन है।

  • 10 May 2024 5:18 PM GMT

    मोईन अली ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे मोईन अली ने मुश्किल परिस्थितियों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से इस सीजन अपना पहला अर्धशतक ठोक दिया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 13 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

  • 10 May 2024 5:16 PM GMT

    मोहित शर्मा ने डेरिल मिचेल को भेजा पवेलियन

    मुश्किल परिस्थितियों में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने वाले डेरिल मिचेल अर्धशतक के बाद पवेलियन लौट गए। मोहित शर्मा ने अपने पहले ही ओवर में मिचेल को 63 रन के निजी स्कोर पर शाहरुख खान के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 13 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

  • 10 May 2024 5:06 PM GMT

    डेरिल मिचेल ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद डेरिल मिचेल ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पारी के 11वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन है।

  • 10 May 2024 4:55 PM GMT

    मिचेल और मोईन ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    एक के बाद एक टॉप तीन बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद डेरिल मिचेल और मोईन अली की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 8 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 72 रन है।

  • 10 May 2024 4:40 PM GMT

    पावरप्ले में गुजरात टाइटंस की धारदार गेंदबाजी

    बोर्ड पर विशालकाय टोटल लगाने के बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने पावरप्ले ओवरों में ही चेन्नई सुपर किंग्स को बैकफुट पर ढकेल दिया। पावरप्ले में चेन्नई की टीम ने महज 43 रन बनाकर अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 6 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 43 रन है।

Created On :   10 May 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story