GT vs RCB Updates: विल जैक्स ने लगाया तूफानी शतक, विराट कोहली की शानदार फिफ्टी, आरसीबी की नौ विकटों से एकतरफा जीत

विल जैक्स ने लगाया तूफानी शतक, विराट कोहली की शानदार फिफ्टी, आरसीबी की नौ विकटों से एकतरफा जीत
  • अपना दसवां मैच खेल रही हैं दोनों टीमें
  • गुजरात टाइटंस को मिली है चार जीत
  • बेंगलुरु को मिली है केवल दो जीत

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सुपर संडे को दिन के पहले और सीजन के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने थीं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने एकतरफा अंदाज में तीन ओवर शेष रहते नौ विकटों से जीत दर्ज की। आरसीबी की इस धमाकेदार जीत में विल जैक्स (नाबाद 100 रन) और विराट कोहली (70 रन) की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई। जबकि गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन (नाबाद 84 रन) और शाहरुख खान (58 रन) की शानदार पारियां बेकार गई। इसके साथ ही आरसीबी की टीम ने इस सीजन अपनी तीसरी जीत दर्ज की। जबकि गुजरात को अपनी छठवीं हार झेलनी पड़ी।

सुदर्शन और शाहरुख ने लगाया अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही। ऋद्धिमान साहा (5 रन) और कप्तान शुभमन गिल (16 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बाद साई सुदर्शन और शाहरुख खान की जोड़ी ने 86 रनों की शानदार साझेदारी निभाकर गुजरात की पारी संभाली। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, अर्धशतक से तुरंत बाद शाहरुख खान (58 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन साई सुदर्शन (नाबाद 84 रन) ने अपनी शानदार पारी बरकरार रखते हुए डेविड मिलर (नाबाद 26 रन) के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने अंतिम ओवरों में शानदार फिनिश करते हुए गुजरात टाइटंस को निर्धारित 20 ओवरों में 200 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। आरसीबी की ओर से स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट हासिल किए।

जैक्स और विराट ने दिलाई एकतरफा जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने शुरुआती चार ओवरों में 40 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन तूफानी शुरुआत के बाद फाफ डु प्लेसिस (24 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, विराट कोहली ने एक छोर से आक्रमक बल्लेबाजी जारी रखते हुए एक बार फिर से अर्धशतक जड़ दिया। जबकि शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी कर रहे विल जैक्स ने अचानक ही अपना गियर बदलते हुए मोहित शर्मा को एक ही ओवर में 29 रन कूटकर अपना अर्धशतक पूरा किया। जबकि अगले ओवर में जैक्स ने राशिद खान को अपने निशाने पर लेते हुए चार छक्के और एक चौके के साथ महज 41 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक ठोक दिया। विल जैक्स (नाबाद 100 रन) और विराट कोहली (नाबाद 70 रन) की महज 13 ओवरों में 166 रनों की नाबाद साझेदारी ने आरसीबी को एकतरफा जीत दिलाई।

Live Updates

  • 28 April 2024 1:26 PM GMT

    विल जैक्स ने लगाया तूफानी शतक

    पिछले ओवर में मोहित शर्मा की जबरदस्त कुटाई करके अर्धशतक पूरा करने वाले विल जैक्स ने अगले ओवर में राशिद खान को चार छक्के और एक चौका लगाकर महज 41 गेंदों में धमाकेदार अंदाज में अपना पहला आईपीएल शतक जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने तीन ओवर शेष रहते आरसीबी को एकतरफा जीत दिलाई। 

  • 28 April 2024 1:17 PM GMT

    विल जैक्स ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी

    इस मुकाबले में धीमी शुरुआत करने वाले विल जैक्स ने पारी के 15वें ओवर में मोहित शर्मा के खिलाफ तीन छक्के और दो चौके लगाकर महज 31 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 15 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 177 रन है।

  • 28 April 2024 12:54 PM GMT

    विराट कोहली ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    इस सीजन धमाकेदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने इस मुकाबले में भी पहली ही गेंद से शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 32 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने पारी के 11वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय आरसीबी का स्कोर 11 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 110 रन है।

  • 28 April 2024 12:26 PM GMT

    साई किशोर की फिरकी में फंसे फाफ डु प्लेसिस

    अपनी टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाने वाले कप्तान फाफ डु प्लेसिस पारी के चौथे ओवर में साई किशोर की फिरकी में फंसकर पवेलियन लौट गए। डु प्लेसिस 12 गेंदों में 24 रन बनाकर बाउंड्री लाइन पर विजय शंकर को कैच थमा बैठे। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 4 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 41 रन है।

  • 28 April 2024 12:19 PM GMT

    फाफ-विराट ने आरसीबी को दिलाई तूफानी शुरुआत

    कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की जोड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए शुरुआती तीन ओवरों में 37 रन बटोर लिए। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 37 रन है।

  • 28 April 2024 11:48 AM GMT

    गुजरात ने आरसीबी को दिया 201 रनों का बड़ा लक्ष्य

    साई सुदर्शन (नाबाद 84 रन), शाहरुख खान (58 रन) और डेविड मिलर (नाबाद 26 रन) की शानदार पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट गवांकर 200 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस सीजन अपनी तीसरी जीत हासिल करने के लिए 201 रनों का बड़ा लक्ष्य चेज करना होगा।

  • 28 April 2024 11:43 AM GMT

    सुदर्शन-मिलर ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    शाहरुख खान के पवेलियन लौटने के बाद साई सुदर्शन ने डेविड मिलर के साथ मिलकर रन बनाने की जिम्मेदारी उठाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज 27 गेंदों में चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 19 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 184 रन है।

  • 28 April 2024 11:21 AM GMT

    साई सुदर्शन ने लगाया शानदार अर्धशतक

    इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने इस मुकाबले में भी अपनी फॉर्म जारी रखते हुए महज 34 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 138 रन है।

  • 28 April 2024 11:19 AM GMT

    सिराज ने शाहरुख खान को किया क्लीन बोल्ड

    शानदार अर्धशतक लगाकर खेल रहे शाहरुख खान को मोहम्मद सिराज ने अपने कमबैक स्पेल की पहली ही गेंद पर एक सटीक यॉर्कर के साथ क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। शाहरुख 30 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हुए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 138 रन है।

  • 28 April 2024 11:09 AM GMT

    शाहरुख खान ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    इस सीजन भी खराब फॉर्म से जूझ रहे शाहरुख खान ने इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौके की मदद से अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक ठोक दिया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 13 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

Created On :   28 April 2024 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story