आईपीएल 2024: ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना नौवां मैच खेलेगी कोलकाता नाइट राइडर्स
  • अपना ग्यारहवां मैच खेलेगी दिल्ली कैपिटल्स
  • दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी है नाइट राइडर्स

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 47वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह नया सीजन लगभग एक जैसा ही रहा है। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अपने आठ मुकाबलों में से पांच में जीत और तीन में हार मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने दस मुकाबलों में से पांच में जीत और पांच में हार मिली है। इसलिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें एक और जीत से साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन काफी अच्छा रहा है। जहां श्रेसय अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने आठ मुकाबलों में हैदराबाद, दिल्ली, लखनऊ को एक-एक बार और बेंगलुरु को दो बार मात दी है। जबकि टीम को चेन्नई, राजस्थान और पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिली है। वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चेन्नई, लखनऊ, गुजरात, हैदराबाद और मुंबई के खिलाफ जीत मिली है। जबकि टीम को पंजाब किंग्स, राजस्थान, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसलिए शानदार प्रदर्शन कर रही दोनों टीमें इस मुकाबले में जीत के साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी।

दिल्ली पर भारी पड़ी है कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिल्स की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 33 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने बढ़त बनाते हुए 17 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स को केवल 15 मुकाबले में जीती मिली है। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। पहले राउंड में हुई दोनों टीमों की भिड़ंत में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों की बड़ी हार थमाई थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, रमनदीप सिंह, दुष्मंथा चमीरा, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

इम्पैक्ट प्लेयर: अनुकूल रॉय।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), जैक फ्रेजर-मैकगर्क, कुमार कुशाग्र, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, लिजाद विलियम्स, मुकेश कुमार और खलील अहमद।

इम्पैक्ट प्लेयर: रसीख सलाम।

Created On :   29 April 2024 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story