KKR vs PBKS Updates: जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह के तूफान में उड़ी कोलकाता, पंजाब किंग्स ने किया टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रन चेज

जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह के तूफान में उड़ी कोलकाता, पंजाब किंग्स ने किया टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रन चेज
  • अपना आठवां मैच खेल रही है नाइट राइडर्स
  • अपना नौवां मैच खेल रही है पंजाब किंग्स
  • पंजाब किंग्स पर भारी पड़ी है कोलकाता

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 42वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले पंजाब किंग्स की टीम ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज करते हुए कोलकाता को आठ विकटों से करारी शिकस्त थमाई। पंजाब किंग्स की इस धमाकेदार जीत में जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 108 रन), शशांक सिंह (नाबाद 68 रन) और प्रभसिमरन सिंह (54 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि कोलकाता के लिए सुनील नारायण (71 रन और 1 विकेट) और फिल सॉल्ट (75 रन) का धमाकेदार प्रदर्शन बेकार गया।

नारायण और सॉल्ट ने लगाया अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। सुनील नारायण और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने महज 63 गेंदों में 138 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन तूफानी अर्धशतकीय पारियों के बाद सुनील नारायण (71 रन) और फिल सॉल्ट (75 रन) दोनों पवेलियन लौट गए। लेकिन ओपनिंग बल्लेबाजों से मिली धमाकेदार शुरुआत के बाद आंद्रे रसल (24 रन), कप्तान श्रेयस अय्यर (28 रन) और वेंकटेश अय्यर (39 रन) ने अंतिम ओवरों में तूफानी फिनिश की। सभी बल्लेबाजों की धमाकेदार पारियों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 261 रनों का विशालकाय टोटल खड़ा किया। पंजाब किंग्स की ओर से अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

बेयरस्टो और शशांक की तूफानी पारियां

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की। प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 93 रनों की तूफानी साझेदारी निभाई। हालांकि, तूफानी अर्धशतक के बाद प्रभसिमरन सिंह (54 रन) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने राइली रूसो के साथ भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को दो सौ रनों के करीब पहुंचाया। हालांकि, एक छोटी-सी पारी खेल राइली रूसो (26 रन) भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 108 रन) ने शशांक सिंह (नाबाद 68 रन) के साथ मिलकर आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 19वें ओवर में ही टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया।

Live Updates

  • 26 April 2024 5:55 PM GMT

    पंजाब किंग्स ने किया टी-20 में रिकॉर्ड रन चेज

    जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की तूफानी साझेदारी निभाकर 8 गेंदें शेष रहते पंजाब किंग्स को लक्ष्य के पार पहुंचाया। यह टी-20 क्रिकेट में किसी भी टीम की ओर से आज तक का सबसे बड़ा सफल रन चेज है। बेयरस्टो ने 48 गेंदों में 9 छक्के और 8 चौके की मदद से 108 रन और शशांक ने 28 गेंदों में 8 छक्के और 2 चौके की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 26 April 2024 5:46 PM GMT

    शशांक सिंह ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी

    राइली रूसो के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे शशांक सिंह ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों में 6 छक्के और 1 चौके की मदद से अपना दूसरा अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही पंजाब किंग्स की टीम ने पारी के 18वें ओवर में ढाई सौ रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 18 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 253 रन है।

  • 26 April 2024 5:39 PM GMT

    बेयरस्टो-शशांक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    राइली रूसो के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे शशांक सिंह ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 17 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 228 रन है।

  • 26 April 2024 5:34 PM GMT

    जॉनी बेयरस्टो ने लगाया धमाकेदार शतक

    इस सीजन खराब फॉर्म से जूझने वाले जॉनी बेयरस्टो ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 45 गेंदों में 8 छक्के और 8 चौके की मदद से अपना दूसरा आईपीएल शतक ठोक दिया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 16 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 210 रन है।

  • 26 April 2024 5:25 PM GMT

    दो सौ रनों के पार पहुंचा पंजाब किंग्स का स्कोर

    राइली रूसो के पवेलियन लौटने के बावजूद जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 15वें ओवर में टीम के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय पंजाब किंंग्स का स्कोर 15 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 201 रन है।

  • 26 April 2024 5:16 PM GMT

    सुनील नारायण की फिरकी में फंसे राइली रूसो

    राइली रूसो ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की शानदार साझेदारी निभाकर पंजाब किंग्स को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन 16 गेंदों में 26 रनों की पारी के बाद रूसो सुनील नारायण की फिरकी के जाल में फंसकर पवेलियन लौट गए। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 13 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 179 रन है।

  • 26 April 2024 5:12 PM GMT

    पंजाब की टीम ने पार किया डेढ़ सौ का आंकड़ा

    जॉनी बेयरस्टो और राइली रूसो की जोड़ी ने पावरप्ले के बाद भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर पारी के 12वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 12 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 173 रन है।

  • 26 April 2024 4:54 PM GMT

    जॉनी बेयरस्टो ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    इस सीजन खराब फॉर्म से जूझने और टीम से बाहर होने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने अपने वापसी पर धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही पंजाब किंग्स की टीम ने सौ रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 9 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 120 रन है।. 

  • 26 April 2024 4:42 PM GMT

    अर्धशतक के बाद प्रभसिमरन हुए रनआउट

    पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी ने 93 रनों की धमाकेदार साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले की आखिरी गेंद पर प्रभसिमरन सिंह (54 रन) एक रन चुराने की कोशिश में रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 93 रन है।

  • 26 April 2024 4:36 PM GMT

    प्रभसिमरन सिंह ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    इस सीजन खराबर फॉर्म से जूझ रहे युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 18 गेंदों में 4 चौके औैर 5 छक्के की मदद से तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 69 रन है।

Created On :   26 April 2024 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story