LSG vs KKR Updates: नारायण के बाद चक्रवर्ती और हर्षित का कमाल, कोलकाता ने लखनऊ को 98 रनों से दी करारी शिकस्त

नारायण के बाद चक्रवर्ती और हर्षित का कमाल, कोलकाता ने लखनऊ को 98 रनों से दी करारी शिकस्त
  • अपना 11वां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • सात मैच जीत चुकी है नाइट राइडर्स
  • छह मैच जीत चुकी है सुपर जायंट्स

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 54वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थीं। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को एकतरफा अंदाज में 98 रनों से मात दी। कोलकाता की इस जीत में सुनील नारायण (81 रन और 2 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही कोलकाता की टीम ने इस सीजन अपनी आठवीं जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा जमाते हुए प्लेऑफ के लिए अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया। जबकि लखनऊ की टीम को इस सीजन अपनी पांचवीं हार झेलनी पड़ी।

सुनील नारायण ने खेली धमाकेदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। सुनील नारायण और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन एक तूफानी शुरुआत के बाद फिल सॉल्ट (32 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, सुनील नारायण ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी के साथ 79 रनों की तूफानी साझेदारी निभाई। एक तूफानी पारी के बाद सुनील नारायण (81 रन) पवेलियन लौट गए। उनके आउट होने के बाद तेजी से रन बनाने के चक्कर में एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसमें अंगकृष रघुवंशी (32 रन), आंद्रे रसल (12 रन), रिंकू सिंह (16 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (23 रन) का विकेट शामिल था। हालांकि, अंतिम ओवरों में रमनदीप सिंह (नाबाद 25 रन) की तूफानी फिनिश की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 235 रनों का विशालकाय टोटल खड़ा किया। लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

हर्षित-चक्रवर्ती ने की शानदार गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। युवा बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी (9 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने मार्कस स्टोइनिस के साथ पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश में कप्तान केएल राहुल (25 रन) पवेलियन लौट गए। उनके पवेलियन लौटने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। एक के बाद एक दीपक हुड्डा (5 रन), मार्कस स्टोइनिस (36 रन), निकोलस पूरन (10 रन), आयुष बडोनी (15 रन), एश्टन टर्नर (16 रन) और क्रुणाल पांड्या (5 रन) पवेलियन लौट गए। सभी बल्लेबाजों के फेल होने के बाद युद्धवीर सिंह (7 रन) और रवि बिश्नोई (2 रन) भी सस्ते में चलते बने। अंत में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 16.1 ओवरों में महज 137 रनों पर ढेर हो गई। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन और सुनील नारायण ने दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 5 May 2024 5:58 PM GMT

    हर्षित राणा ने बिश्नोई को आउट कर समेटी पारी

    अपने पिछले ओवर में क्रुणाल पांड्या को आउट करने वाले हर्षिल राणा ने अगले ओवर में रवि बिश्नोई को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ ही लखनऊ की टीम 16.1 ओवरों में महज 137 रनों पर सिमट गई। और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 98 रनों की बड़ी जीत हासिल की।

  • 5 May 2024 5:56 PM GMT

    वरुण चक्रवर्ती की फिरकी में फंसे युद्धवीर सिंह

    अपने आखिरी ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने एक छक्का खाने के बाद युद्धवीर सिंह को पवेलियन भेजकर लखनऊ को नौवां झटका दिया। युद्धवीर सिंह 7 रन बनाकर आंद्रे रसल के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 16 ओवर के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 137 रन है।

  • 5 May 2024 5:39 PM GMT

    हर्षित राणा ने क्रुणाल पांड्या को किया आउट

    अपने पहले स्पेल में कप्तान केएल राहुल को आउट करने वाले हर्षित राणा ने अपने कमबैक स्पेल में एक सटीक बाउंसर पर क्रुणाल पांड्या को आउट कर लखनऊ की आखिरी उम्मीद भी खत्म कर दी। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 15 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन है।

  • 5 May 2024 5:37 PM GMT

    वरुण चक्रवर्ती ने एश्टन टर्नर को भेजा पवेलियन

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद एश्टन टर्नर ने वरुण चक्रवर्ती को दो शानदार छक्के लगाए। लेकिन चक्रवर्ती ने वापसी करते हुए टर्नर को खुद की गेंद पर कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 14 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

  • 5 May 2024 5:30 PM GMT

    सुनील नारायण की फिरकी में फंसे आयुष बडोनी

    अपने शुरुआती तीन ओवरों में काफी किफायती साबित होने वाले सुनील नारायण ने अपने आखिरी ओवर में आयुष बडोनी को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। बडोनी 15 रन बनाकर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में मिचेल स्टार्क को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 13 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 111 रन है।

  • 5 May 2024 5:25 PM GMT

    रसल ने निकोलस पूरन को दिखाया पवेलियन का रास्ता

    अपने पिछले ओवर में मार्कस स्टोइनिस का बड़ा विकेट लेने वाले आंद्रे रसल ने अगले ओवर में खतरनाक बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। पूरन महज 10 रन बनाकर बाउंसर पर विकेट के पीछे फिल सॉल्ट के हाथों कैच आउट हो गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 12 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 107 रन है।

  • 5 May 2024 5:13 PM GMT

    आंद्रे रसल ने मार्कस स्टोइनिस को किया आउट

    अपना पहला ओवर लेकर आए गोल्डन आर्म आंद्रे रसल ने पहली ही गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिक को पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टोइनिस 36 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में हर्षित राणा को कैच थमा बैठे। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 10 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 96 रन है।

  • 5 May 2024 5:06 PM GMT

    वरुण चक्रवर्ती की फिरकी में फंसे दीपक हुड्डा

    अपना पहला ओवर लेकर आए वरुण चक्रवर्ती ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए दीपक हुड्डा को 5 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 9 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 85 रन है।

  • 5 May 2024 4:57 PM GMT

    हर्षित राणा ने केएल राहुल को भेजा पवेलियन

    मार्कस स्टोइनिस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर लखनऊ की पारी संभालने वाले कप्तान केएल राहुल सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। हर्षित राणा को एक चौका लगाने के बाद एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में राहुल 25 रन बनाकर रमनदीप सिंह को कैच थमा बैठे। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 76 रन है।

  • 5 May 2024 4:46 PM GMT

    पावरप्ले में पचास रनों के पार पहुंची लखनऊ

    अर्शिन कुलकर्णी के पवेलियन लौटने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने कप्तान केएल राहुल के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 55 रन है।

Created On :   5 May 2024 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story