LSG vs RR Updates: संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल का चला बल्ला, राजस्थान ने लखनऊ को दी सात विकटों से मात

संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल का चला बल्ला, राजस्थान ने लखनऊ को दी सात विकटों से मात
  • अपना नौवां मैच खेल रही हैं दोनों टीमें
  • राजस्थान रॉयल्स को मिली है सात जीत
  • सुपर जायंट्स को मिली है पांच जीत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज शानदार शनिवार को दिन के दूसरे और सीजन के 44वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लखनऊ को एकतरफा अंदाज में सात विकटों से मात दी। राजस्थान रॉयल्स की इस धमाकेदार जीत में कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 71 रन) और ध्रुव जुरेल (नाबाद 52 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तान केएल राहुल (78 रन) और दीपक हुड्डा (50 रन) की शानदार पारियां बेकार गई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन अपनी आठवीं जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। जबकि लखनऊ को इस सीजन अपनी चौथी हार झेलनी पड़ी है।

केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने लगाया अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। इनफॉर्म बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (8 रन) और मार्कस स्टोइनिस (0 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बाद कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन दीपक हुड्डा (50 रन) अर्धशतक के तुरंत बाद पवेलिनय लौट गए। जबकि उनके पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे उपकप्तान निकोलस पूरन (11 रन) भी सस्ते में चलते बने। वहीं कप्तान केएल राहुल (78 रन) भी अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए। हालांकि, आयुष बडोनी (नाबाद 18 रन) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 15 रन) ने शानदार फिनिश करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को 196 रनों के बड़े टोटल तक पहुचाया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से संदीप शर्मा ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल की शानदार पारियां

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। जोस बटलर (34 रन) और यशस्वी जायसवाल (24 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज बिना बड़ी पारी खेले पवेलियन लौट गए। जबकि इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने उतरे इनफॉर्म बल्लेबाज रियान पराग (14 रन) भी सस्ते में चलते बने। एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए महज 10 ओवरों में 121 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी निभाकर राजस्थान रॉयल्स को एक ओवर शेष रहते धमाकेदार जीत दिलाई। कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि ध्रुव जुरेल ने 34 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रनों के साथ अपना पहला आईपीएल अर्धशतक लगाकर नाबाद लौटे।

Live Updates

  • 27 April 2024 5:45 PM GMT

    कप्तान संजू सैमसन ने खत्म किया मुकाबला

    कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 71 रन) और ध्रुव जुरेल (नाबाद 52 रन) की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 121 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी निभाकर पारी के 19वें ओवर में राजस्थान रॉयल्स को सात विकटों से धमाकेदार जीत दिलाई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन नौ मुकाबलों में अपनी आठवीं जीत के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। 

  • 27 April 2024 5:35 PM GMT

    ध्रुव जुरेल ने लगाई अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी

    इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने इस मुकाबले में कप्तान संजू सैमसन के साथ शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक ठोक दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 186 रन है।

  • 27 April 2024 5:34 PM GMT

    कप्तान संजू सैमसन ने लगाया शानदार अर्धशतक

    इस सीजन की शुरुआत से ही धमाकेदार फॉर्म में चल रहे कप्तान संजू सैमसन ने इस मुकाबले में भी अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए महज 28 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 186 रन है।

  • 27 April 2024 5:24 PM GMT

    राजस्थान रॉयल्स का स्कोर डेढ़ सौ रनों के पार

    कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए अपनी शानदार साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए पारी के 16वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचा दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 160 रन है।

  • 27 April 2024 5:14 PM GMT

    सैमसन-जुरेल ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    रियान पराग के पवेलियन लौटने के बाद बीच मैदान पर उतरी कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने महज 29 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 14 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 135 रन है।

  • 27 April 2024 4:52 PM GMT

    अमित मिश्रा की फिरकी में फंसे रियान पराग

    इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने अपने पहले ही ओवर में एक छक्का खाने के बाद विपक्षी टीम के इम्पैक्ट प्लेयर रियान पराग को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पराग 14 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में आयुष बडोनी को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 9 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 78 रन है।

  • 27 April 2024 4:42 PM GMT

    स्टोइनिस ने यशस्वी जायसवाल को भेजा पवेलियन

    पावरप्ले के बाद अपना पहला ओवर लेकर आए मार्कस स्टोइनिस ने सेट बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को 24 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 7 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 63 रन है।

  • 27 April 2024 4:36 PM GMT

    यश ठाकुर ने जोस बटलर को किया क्लीन बोल्ड

    पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर ने यशस्वी जायसवाल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में यश ठाकुर ने उन्हें 34 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 60 रन है।

  • 27 April 2024 4:21 PM GMT

    बटलर-जायसवाल ने की शानदार शुरुआत

    जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए शुरुआती तीन ओवरों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी और 28 रन बटोर लिए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 28 रन है।

  • 27 April 2024 3:48 PM GMT

    राजस्थान के सामने 197 रनों का बड़ा लक्ष्य

    खराब शुरुआत के बाद कप्तान केएल राहुल (78 रन) और दीपक हुड्डा (50 रन) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी संभाली। इसके बाद अंतिम ओवरों में आयुष बडोनी (नाबाद 18 रन) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 13 रन) ने छोटी-छोटी अच्छी पारियां खेलकर टीम के स्कोर को 196 रनों तक पहुंचाया। राजस्थान रॉयल्स के सामने 197 रनों का बड़ा लक्ष्य है।

Created On :   27 April 2024 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story