MI vs SRH Updates: सूर्यकुमार यादव ने लगाया धमाकेदार शतक, मुंबई ने हैदराबाद को सात विकटों से दी मात

सूर्यकुमार यादव ने लगाया धमाकेदार शतक, मुंबई ने हैदराबाद को सात विकटों से दी मात
  • अपना बारहवां मैच खेलेगी मुंबई
  • अपना ग्यारहवां मैच खेलेगी हैदराबाद
  • इस सीजन दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा अंदाज में 16 गेंदें शेष रहते सात विकटों से मात दी। मुंबई इंडियंस की इस जीत में सूर्यकुमार यादव (नाबाद 102 रन) ने अपनी शतकीय पारी के साथ अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपनी चौथी जीत दर्ज की। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी पांचवीं हार झेलनी पड़ी।

चावला और पांड्या ने शानदार गेंदबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार शुरुआत की। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने पावरप्ले के ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन इनफॉर्म बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (11 रन) धीमी पारी के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि मयंक अग्रवाल (5 रन) भी सस्ते में आउट हो गए। हालांकि, ट्रैविस हेड (48 रन) ने नितिश रेड्डी (20 रन) के साथ एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों तक पहुंचाया। लेकिन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद हैदराबाद पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। एक के बाद एक हेनरिक क्लासेन (2 रन), मार्को यान्सिन (17 रन), शाहबाज अहमद (10 रन) और अब्दुल समद (3 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान पैट कमिंस (नाबाद 36 रन) ने अंतिम ओवरों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 173 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। मुंबई इंडियंस की ओर से पीयूष चावला और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

सूर्या और तिलक की जोड़ी ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। पावरप्ले के अंदर ही टीम ने अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को सस्ते में गवां दिया। इसमें ईशान किशन (9 रन), रोहित शर्मा (4 रन) और नमन धीर (0 रन) का विकेट शामिल था। लेकिन इस तिहरे झटके के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने मुश्किल परिस्थितियों में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी अच्छी शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर मुंबई इंडियंस की मुकाबले में वापसी कराई। जबकि सेट होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदाज में महज 13 ओवरों में 143 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार यादव ने शानदार छक्के के साथ अपना दूसरा आईपीएल शतक पूरा करते हुए मुंबई इंडियंस को एकतरफा जीत दिलाई। सूर्यकुमार यादव 102 रन और तिलक वर्मा 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस और मार्को यान्सिन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 6 May 2024 5:48 PM GMT

    सूर्या और तिलक की जोड़ी ने दिलाई मुंबई को जीत

    टॉप तीन बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 13 ओवरों में 143 रनों की साझेदारी निभाकर मुंबई इंडियंस को सात विकटों से जीत दिलाई। सूर्यकुमार यादव 102 रन और तिलक वर्मा 37 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 6 May 2024 5:44 PM GMT

    सुर्यकुमार यादव ने लगाया धमाकेदार शतक

    पिछले कुछ मुकाबलों में खराब फॉर्म से जूझ रहे सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महद 51 गेंदों में अपना दूसरा आईपीएल शतक ठोक दिया। सूर्या 51 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

  • 6 May 2024 5:28 PM GMT

    सूर्या और तिलक ने निभाई शतकीय साझेदारी

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरी सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 62 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाकर मुंबई इंडियंस को परेशानियों से निकाला। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 139 रन है।

  • 6 May 2024 5:18 PM GMT

    सूर्यकुमार यादव ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    टॉप तीन बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम ने पारी के 13वें ओवर में सौ रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 13 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 119 रन है।

  • 6 May 2024 5:00 PM GMT

    सूर्या और तिलक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बीच मैदान में उतरी सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 9 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 83 रन है।

  • 6 May 2024 4:46 PM GMT

    पावरप्ले में पचास रनों के पार पहुंची मुंबई इंडियंस

    एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद पावरप्ले के आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 6 ओर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 52 रन है।

  • 6 May 2024 4:39 PM GMT

    भुवनेश्वर कुमार ने नमन धीर को भेजा पवेलियन

    अपने शुरुआती दो ओवरों में किफायती गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में एक शानदार आउट स्विंग पर नमन धीर को शून्य पर स्लिप में मार्को यान्सिन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 5 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 36 रन है।

  • 6 May 2024 4:32 PM GMT

    पैट कमिंस ने रोहित शर्मा को भेजा पवेलियन

    बल्ले से कमाल दिखाने वाले कप्तान पैट कमिंस ने अपने पहले ही ओवर में गेंद से भी कमाल दिखाते हुए रोहित शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रोहित शर्मा 4 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 4 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 31 रन है।

  • 6 May 2024 4:25 PM GMT

    मार्को यान्सिन ने ईशान किशन को भेजा पवेलियन

    पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। मार्को यान्सिन ने एक चौका खाने के बाद ईशान को 9 रन के निजी स्कोर पर स्लिप में खड़े मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 2 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 27 रन है।

  • 6 May 2024 3:56 PM GMT

    कप्तान पैट कमिंस ने दिलाई धमाकेदार फिनिश

    पारी के 17वें ओवर में ही सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद कप्तान पैट कमिंस ने अंतिम ओवरों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 17 गेंदों में 35 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी धमाकेदार फिनिश की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट गवांकर 173 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। 

Created On :   6 May 2024 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story