आईपीएल 2024: धर्मशाला में पंजाब और बेंगलुरु के बीच प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

धर्मशाला में पंजाब और बेंगलुरु के बीच प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना 12वां मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • दोनों टीमों को मिली है 4-4 जीत
  • हारने वाली टीम प्लेऑफ से बाहर

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 58वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन लगभग एक जैसा ही रहा है। पंजाब और बेंगलुरु दोनों ही टीमों ने इस सीजन अपने 11 मुकाबलों में से 4-4 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि दोनों टीमों को 7-7 मैचों में हार झेलनी पड़ी है। दोनों ही टीमें फिलहाल प्लेऑफ की रेस में बनीं हुई हैं। इसलिए धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में अपने आप को बनाए रखना चाहेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

लगभग एक जैसा दोनों टीमों का प्रदर्शन

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दोनों टीमों के लिए यह सीजन लगभग एक जैसा ही रहा है। जहां शिखर धवन और सैम करन की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम ने दिल्ली, गुजरात, कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल की है। जबकि टीम को बेंगलुरु, लखनऊ, हैदराबाद, राजस्थान, मुंबई, गुजरात, चेन्नई के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पंजाब, हैदराबाद के खिलाफ एक-एक और गुजरात के खिलाफ दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। जबकि टीम को चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई, हैदराबाद के खिलाफ एक-एक और कोलकाता के खिलाफ दो बार हार मिली है। इसलिए दोनों टीमें इस मुकाबले में जीत दर्ज कर प्लेऑफ की रेस में अपने आप को बनाए रखना चाहेंगी।

आरसीबी पर भारी पड़ी है पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में 32 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान पंजाब किंग्स की टीम ने बढ़त बनाते हुए 17 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि बेंगलुरु को केवल 15 मुकाबलों में ही जीत मिली है। इसके अलावा धर्मशाला के मैदान में दोनों टीमों के बीच केवल एक मुकाबला खेला गया है। जहां पंजाब किंग्स की टीम ने 111 रनों से आरसीबी को करारी शिकस्त थमाई थी। वहीं अगर इस सीजन के पहले राउंड में खेले गए दोनों टीमों के बीच मुकाबले की बात करें तो, यहां भी पंजाब किंग्स की टीम ने 4 विकटों से बाजी मारी थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: प्रभसिमरन सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, विजयकुमार वैशाख और यश दयाल।

इम्पैक्ट प्लेयर: रजत पाटीदार।

Created On :   9 May 2024 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story