RR vs RCB Eliminator Updates: रॉयल्स की जंग में राजस्थान ने मारी बाजी, चार विकटों से जीता एलिमिनेटर मुकाबला, दूसरे क्वालिफायर में हैदराबाद से होगी टक्कर

रॉयल्स की जंग में राजस्थान ने मारी बाजी, चार विकटों से जीता एलिमिनेटर मुकाबला, दूसरे क्वालिफायर में हैदराबाद से होगी टक्कर
  • दोनों टीमों के बीच सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला
  • हारने वाली टीम के लिए टूर्नामेंट का सफर समाप्त
  • जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 हैदराबाद से खेलेगी

डिजिटल डेस्क, अहमादबाद। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच चुका है। लगभग दो महीने तक 10 टीमों के बीच चली जंग अब खत्म हो गई है। लीग मुकाबलों के खत्म होने के बाद टूर्नामेंट को उसकी टॉप-4 टीमें मिल गई हैं। इस बीच सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने हार के सिलसिले को खत्म करते हुए आरसीबी को 4 विकटों से मात दी। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया। राजस्थान की इस जीत में सभी गेंदबाजों सहित सभी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई। अब सीजन के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगी। जबकि लगातार छह मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली आरसीबी की टीम का एक बार फिर से आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया।

आरसीबी के सभी बल्लेबाजों की शानदार पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (17 रन) और विराट कोहली (33 रन) की इनफॉर्म ओपनिंग एक अच्छी साझेदारी निभाई। लेकिन दोनों बल्लेबाज सेट होने के बाद बिना बड़ी पारी खेले पवेलियन लौट गए। हालांकि, कैमरन ग्रीन और रजत पाटिदार की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन आर अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक के बाद एक कैमरन ग्रीन (27 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (0 रन) को पवेलियन भेजकर आरसीबी को दोहरा झटका दिया। जबकि एक अच्छी पारी के बाद रजत पाटिदार (34 रन) भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद महिपाल लोमरोर (32 रन) और दिनेश कार्तिक (11 रन) की जोड़ी ने एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। सभी बल्लेबाजों की अच्छी पारियों की बदौलत आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 172 रनों का टोटल हासिल किया। राजस्थान की ओर से आवेश खान ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

बल्लेबाजों ने राजस्थान को दिलाई धमाकेदार जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल और टॉम कोलर-कैडमोर की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 46 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन टॉम कोलर-कैडमोर (20 रन) सेट होने के बाद सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि, यशस्वी जायसवाल (45 रन) ने कप्तान संजू सैमसन (17 रन) के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाकर अपनी टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन दोनों बल्लेबाज एक के बाद एक ओवर में चलते बने। जबकि ध्रुव जुरेल (8 रन) भी सस्ते में रन आउट हो गए। इसके बाद रियान पराग (36 रन) और शिमरॉन हेटमायर (26 रन) की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में शानदार साझेदारी निभाकर राजस्थान को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया। हालांकि, रोवमन पॉवेल (नाबाद 16 रन) ने दो चौके और एक छक्का लगाकर एक ओवर शेष रहते राजस्थान रॉयल्स को लक्ष्य के पार पहुंचाकर धमाकेदार जीत दिलाई।

Live Updates

  • 22 May 2024 6:11 PM GMT

    रोवमन पॉवेल ने दिलाई राजस्थान को शानदार जीत

    एक ही ओवर में रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर के पवेलियन लौट जाने के बाद मुकाबला रोमांचक हो गया था। लेकिन रोवमन पॉवेल ने पारी के 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन को दो चौके और एक छक्का लगाकर राजस्थान रॉयल्स को लक्ष्य के पार पहुंचाया। राजस्थान की टीम ने एक ओवर शेष रहते एलिमिनेटर मुकाबला अपने नाम किया।

  • 22 May 2024 5:52 PM GMT

    सिराज ने पराग और हेटमायर को भेजा पवेलियन

    मोहम्मद सिराज ने जीत के करीब पहुंची चुकी राजस्थान रॉयल्स की टीम को एक ही ओवर में दोहरा झटका देकर मुकाबले का रूख बदल दिया। सिराज ने एक के बाद एक रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 160 रन है।

  • 22 May 2024 5:42 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंची राजस्थान रॉयल्स

    ध्रुव जुरेल के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 17वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 17 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 154 रन है।

  • 22 May 2024 5:22 PM GMT

    विराट कोहली ने ध्रुव जुरेल को किया रन आउट

    एक के बाद एक यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग और ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स की पारी संभाली। लेकिन पारी के 14वें ओवर में विराट कोहली ने शानदार फिल्डिंग करते हुए ध्रुव जुरेल को 8 रन के निजी स्कोर पर रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 14 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 115 रन है।

  • 22 May 2024 5:01 PM GMT

    कर्ण शर्मा की फिरकी में फंसे कप्तान संजू सैमसन

    यशस्वी जायसवाल के बाद कप्तान संजू सैमसन भी पवेलियन लौट गए। कर्ण शर्मा ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए विपक्षी टीम के कप्तान सैमसन को 17 रन के निजी स्कोर पर दिनेश कार्तिक के हाथों स्टंप कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन है।

  • 22 May 2024 4:57 PM GMT

    कैमरन ग्रीन ने यशस्वी जायसवाल को भेजा पवेलियन

    इस अहम मुकाबले में अच्छी पारी खेलते हुए अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाने वाले यशस्वी जायसवाल अपने अर्धशतक से पहले पवेलियन लौट गए। कैमरन ग्रीन ने जायसवाल को 45 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट ेक नुकसान पर 85 रन है।

  • 22 May 2024 4:37 PM GMT

    पचास रनों के पार पहुंचा राजस्थान रॉयल्स का स्कोर

    पावरप्ले के बाद पहले ही ओवर में कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने स्पिन गेंदबाज स्वप्निल सिंह पर हल्ला बोलते हुए एक छक्का और दो चौकों की मदद से 17 रन बटोरकर टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 7 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 64 रन है।

  • 22 May 2024 4:35 PM GMT

    फर्ग्यूसन ने टॉम कोलर-कैडमोर को किया क्लीन बोल्ड

    अपना पहला ओवर लेकर आए लॉकी फर्ग्यूसन ने सेट बल्लेबाज टॉम कोलर-कैडमोर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। टॉम कोलर-कैडमोर 20 रन के निजी स्कोर पर स्लोअर बॉल पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 47 रन है।

  • 22 May 2024 4:18 PM GMT

    जायसवाल और कैडमोर ने की शानदार शुरुआत

    यशस्वी जायसवाल और टॉम कोलर-कैडमोर की ओपनिंग जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स को शानदार शुरुआत दिलाते हुए शुरुआती तीन ओवरों में 22 रन बनाए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 22 रन है।

  • 22 May 2024 3:51 PM GMT

    आरसीबी ने राजस्थान को दिया 173 रनों का लक्ष्य

    इस अहम मुकाबले में रजत पाटिदार (34 रन), विराट कोहली (33 रन), महिपाल लोमरोर (32 रन) की शानदार पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 172 रनों का टोटल हासिल किया। राजस्थान रॉयल्स को दूसरे क्वालिफायर मुकाबले के लिए क्वालिफाई करने के लिए 173 रनों के लक्ष्य को चेज करना होगा।

Created On :   22 May 2024 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story