आईपीएल 2024: हैदराबाद के मैदान पर सनराइजर्स और रॉयल्स की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

हैदराबाद के मैदान पर सनराइजर्स और रॉयल्स की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना दसवां मुकाबला खेलेंगी दोनों टीमें
  • राजस्थान को मिली है आठ मैचों में जीत
  • हैदराबाद को मिली है पांच मैचों में जीत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 50वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह नया सीजन काफी शानदार रहा है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने नौ मुकाबलों में से आठ में जीत और महज एक में हार मिली है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इतने ही मुकाबलों में पांच जीत और चार हार मिली है। इसलिए हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में राजस्थान की टीम प्लेऑफ में जगह पक्की करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद शानदार

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स दोनों टीमों के लिए यह सीजन काफी शानदार रहा है। जहां संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने नौ मुकाबलों में दिल्ली, बेंगलुरु, पंजाब और कोलकाता को एक-एक और लखनऊ और मुंबई को दो-दो बार मात दी है। जबकि टीम को अपनी इकलौती हार गुजरात टाइटंस के खिलाफ झेलनी पड़ी है। वहीं पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने शुरुआती नौ मुकाबलों में मुंबई, चेन्नई, पंजाब, बेंगलुरु और दिल्ली को मात दी है। जबकि टीम को कोलकाता, गुजरात, बेंगलुरु और चेन्नई के खिलाफ हार मिली है। इसलिए सीजन में आठ मुकाबले जीत चुकी राजस्थान की टीम एक और जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट कटाना चाहेगी। जबकि हैदराबाद की टीम हार की हैट्रिक से बचकर प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर जाना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 18 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। जहां दोनों ही टीमों ने 9-9 मुकाबलों में जीत हासिल की है। हालांकि, हैदराबाद के ग्राउंड पर होम टीम सनराइजर्स का पलड़ा भारी हो जाता है। यहां खेले गए 4 मुकाबलों में से 3 मुकाबलों में हैदराबाद की टीम ने बाजी मारी है। जबकि राजस्थान की टीम को केवल एक मुकाबले में जीत मिली है। दोनों टीमें इस सीजन पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), नितिश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और जयदेव उनादकट।

इम्पैक्ट प्लेयर: उमरान मलिक।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट: रियान पराग।

Created On :   2 May 2024 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story