आईपीएल 2024: फाइनल में पहुंचने के लिए हैदराबाद और राजस्थान के बीच टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

फाइनल में पहुंचने के लिए हैदराबाद और राजस्थान के बीच टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • दोनों टीमों के बीच दूसरा क्वालिफायर मुकाबला
  • हारने वाली टीम टूर्नामेंट से हो जाएगी बाहर
  • जीतने वाली टीम कोलकाता से फाइनल खेलेगी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच चुका है। लगभग दो महीने तक 10 टीमों के बीच चली जंग अब खत्म हो गई है। अब केवल तीन टीमें ही ट्रॉफी की रेस में बनी हुई हैं। इस बीच सीजन का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों टीमों ने इस सीजन बेहद ही शानदार प्रदर्शन करने हुए प्लेऑफ में जगह बनाई थीं। हालांकि, टॉप-4 की जंग में दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अलग रहा है। जहां हैदराबाद की टीम को पहले क्वालिफायर में कोलकाता से हार मिली है। वहीं राजस्थान की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को हराकर दूसरे क्वालिफायर में पहुंची है। इसलिए दोनों ही टीमों की नजर इस दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल का टिकट हासिल करने पर रहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन बेहद ही धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया है। दोनों ही टीमों ने इस सीजन 14 लीग मुकाबलों में 8 जीत दर्ज की थीं। जबकि दोनों टीमों को 5 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा दोनों ही टीमों का एक मुकाबला बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था। हालांकि, बेहतर नेट-रन-रेट की वजह से हैदराबाद ने दूसरे नंबर की टीम के रूप में क्वालिफाई किया था। जबकि राजस्थान तीसरे नंबर की टीम के रूप में प्लेऑफ में पहुंची थी। हालांकि, टॉप-4 की जंग में हैदराबाद की टीम को पहले क्वालिफायर में कोलकाता के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। जबकि राजस्थान की टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में जीत के रथ पर सवार आरसीबी को मात दी थी। हालांकि, अब दोनों ही टीमों के बीच इस दूसरे क्वालिफायर में फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए जबरदस्त भिड़ंत होने वाली है।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 19 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। जहां हैदराबाद की टीम ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं राजस्थान की टीम ने 9 मुकाबलों में बाजी मारी है। इस सीजन भी लीग मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। जहां आखिरी गेंद पर हैदराबाद ने महज एक रन से मुकाबला जीता था। दोनों टीमें प्लेऑफ में पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोलर-कैडमोर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

इम्पैक्ट प्लेयर: शिमरोन हेटमायर।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, विजयकांत व्यासकांत, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर: सनवीर सिंह।

Created On :   24 May 2024 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story