आईपीएल 2024: राजस्थान के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में इतिहास रचेंगे 'कोहली', 29 रन बनाते ही यह 'विराट' रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

  • राजस्थान और बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मुकाबला आज
  • इतिहास रचने से कुछ कदम दूर कोहली
  • सीजन में अब तक बना चुके सबसे ज्यादा रन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 07:55 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। आज (22 मई) राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो क्वालिफायर-2 के लिए क्वालिफाई हो जाएगी, जहां उसका सामने क्वालिफायर-1 में केकेआर से हारने वाली सनराईजर्स हैदराबाद के साथ होगा। वहीं जो टीम यह मुकाबला हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

इस मैच में आरसीबी की बल्लेबाजी की जान कहे जाने वाले विराट कोहली बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। दरअसल, कोहली ने अपने अब तक के आईपीएल करियर में 7979 रन बना चुके हैं। यदि वो राजस्थान के खिलाफ मैच में 29 रन और बना लेते हैं तो 8 हजार पूरे कर लेंगे। इस तरह कोहली आईपीएल के 17 सालों के इतिहास में 8 हजार रन का माइलस्टोन छूने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि इस साल आईपीएल में कोहली का बल्ला जमकर चल रहा है। अब तक इस सीजन में खेले गए 14 मैचों में किंग कोहली ने 64.36 की औसत और 155.60 की शानदार स्ट्राइक रेट से 708 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 59 चौके और 37 गगनचुंबी छक्के निकले हैं। इसके साथ ही रन बनाने के मामले में वो टूर्नामेंट के टॉप बल्लेबाज हैं।

विराट के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक खेले 251 मैचों में 38.69 की एवरेज और करीब 132 की स्ट्राइक रेट से 7979 रन बनाए हैं। रनों के साथ कोहली शतक लगाने के मामले में भी पहले नंबर पर हैं। इस लीग में उनके बल्ले से अब तक 8 शतक निकले हैं। इसके अलावा सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में वो डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। इस लीग में वह 55 बार पचास रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। बता दें कि कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु का हिस्सा हैं। वह आईपीएल के इतिहास के ऐसे एकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले सीजन से लेकर अब तक एक ही टीम के लिए खेला है। हालांकि इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी कोहली अपनी टीम को खिताब जितवाने में अब तक नाकामयाब रहे हैं।

Tags:    

Similar News