ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड स्पिन को उपमहाद्वीप की टीमों से बेहतर खेलते हैं: संगकारा

किक्रेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड स्पिन को उपमहाद्वीप की टीमों से बेहतर खेलते हैं: संगकारा

IANS News
Update: 2023-01-04 13:30 GMT
ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड स्पिन को उपमहाद्वीप की टीमों से बेहतर खेलते हैं: संगकारा
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया
  • इंग्लैंड स्पिन को उपमहाद्वीप की टीमों से बेहतर खेलते हैं: संगकारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसे विदेशी देशों ने उपमहाद्वीप की टीमों की तुलना में स्पिन को बेहतर तरीके से खेलना सीखा है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट में काफी बदलाव आया है। संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स शो में कहा, मुझे लगता है कि 2011 के बाद से क्रिकेट काफी बदल गया है, उन दिनों में मैं कहूंगा कि एशियाई परिस्थितियों में, यह उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों की बात होती थी। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मुझे लगता है कि इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड ने स्पिन को खेलने की तुलना में बहुत बेहतर सीखा है।

उन्होंने आगे कहा, आप बहुत सारे रिवर्स स्वीप, पैडल शॉट और स्वीप देखते हैं, ये सभी नए स्ट्रोक अपने पैरों का उपयोग करके खेला जाता है। मुझे लगता है कि उपमहाद्वीप में क्रिकेट को देखने के हमारे तरीके में क्रांति आई है। आईपीएल ने एक्सपोजर के इस मामले में भी बहुत मदद की है। वर्तमान में भारत, एक टी20 श्रृंखला खेल रहा है, 10 जनवरी से शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News