इंग्लैण्ड टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लग सकता है झटका! फिटनेस की वजह से केएल राहुल हो सकते हैं बाहर

क्रिकेट इंग्लैण्ड टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लग सकता है झटका! फिटनेस की वजह से केएल राहुल हो सकते हैं बाहर

Anchal Shridhar
Update: 2022-06-15 13:34 GMT
इंग्लैण्ड टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लग सकता है झटका! फिटनेस की वजह से केएल राहुल हो सकते हैं बाहर
हाईलाइट
  • केएल राहुल चोट की वजह से कई बार टीम से बाहर हो चुके हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है। टीम के एक खिलाड़ी पर फिटनेस सही न होने के कारण टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, चोट से उबर रहे केएल राहुल को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होने से पहले फिटनेस टेस्ट देना होगा। अगर राहुल इस टेस्ट में पास होंगे, तब ही वह इंग्लैंड दौरे पर जा सकेंगे। और यदि वह फिटनेस टेस्ट पास न कर सके तो उनके रिकवर होने का इंतजार किया जाएगा।

आईपीएल के दौरान हुए थे चोटिल

केएल राहुल को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। हालांकि उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन राहुल ने पहले मैच से एक दिन पहले सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद राहुल की जगह टीम की कमान रिषभ पंत के हाथ में दी गई थी। 

टीम को खलेगी राहुल की कमी

राहुल टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। टॉप ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी करके कई मौकों पर टीम को जीत दिला चुके हैं। उनके न होने से टीम का टॉप आर्डर कमजोर होगा, इस वजह से टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ेगा। 

पहले भी चोट की वजह से हो चुके हैं बाहर

केएल राहुल चोट की वजह से कई बार टीम से बाहर हो चुके हैं। वह पिछले काफी वक्त से लगातार चोटिल हुए हैं जिसकी वजह से बार-बार टीम से बाहर होना पड़ा है। चोट के कारण वह साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले भी न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो चुके हैं।  

बता दें कि भारत को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है। यह मैच पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज का बचा हुआ मैच है। इंडियन टीम सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है।  


 

Tags:    

Similar News