कोरोनोवायरस: IPL के भविष्य पर फैसला कल, BCCI ने बैठक के लिए सबी फ्रेंचाइजी को बुलाया

कोरोनोवायरस: IPL के भविष्य पर फैसला कल, BCCI ने बैठक के लिए सबी फ्रेंचाइजी को बुलाया

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-13 06:53 GMT
कोरोनोवायरस: IPL के भविष्य पर फैसला कल, BCCI ने बैठक के लिए सबी फ्रेंचाइजी को बुलाया
हाईलाइट
  • BCCI ने IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक के लिए सभी फ्रेंचाइजी को आमंत्रित किया
  • यह बैठक शनिवार (14 मार्च) को होगी
  • जिसमें IPL पर फैसला लिया जाएगा

डिजिटल डेस्क। कोरोनोवायरस का खतरा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर भी मंडराता दिख रहा है। आगामी IPL के भविष्य का फैसला करने के लिए BCCI ने IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक बुलाई है। इसमें सभी फ्रेंचाइजी को आमंत्रित किया गया है। यह बैठक शनिवार (14 मार्च) को होगी। कोरोनोवायरस के चलते बोर्ड के पास मुख्य रूप से दो विकल्प हैं- या तो IPL को स्थगित कर दें, या बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट कराया जाए। BCCI के एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है।

विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं
सरकार ने कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने के लिए 15 अप्रैल तक भारत के वीजा निलंबित कर दिए हैं। वीजा नियमों के कारण, विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।IPL गवर्निंग काउंसिल के एक सूत्र ने कहा, हां, विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हम 14 मार्च को होने वाली हमारी गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस और अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। खेल मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (NSF) और BCCI को भी कहा है। जारी किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार, बड़े सार्वजनिक समारोहों से बचने के लिए कहा गया है। 

IPL को बंद दरवाजों के पीछे होना चाहिए
IPL का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होने वाला है। जिसमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच से टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है। गुरुवार को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि, आईपीएल को बंद दरवाजों के पीछे होना चाहिए या इसे स्थगित कर दिया जाना चाहिए।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को कोरोनावायरस के प्रकोप को "महामारी" घोषित किया था और गहरी चिंता व्यक्त की थी। कोरोनोवायरस बीमारी का पता सबसे पहले चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में पिछले साल के अंत में चला था और तब से यह दुनिया भर में फैल चुका है।

Tags:    

Similar News