पहली बार आईपीएल नीलामी में बिकेंगे ये तीन सुपरस्टार्स! एक मचा रहा दुनिया भर में धमाल 

आईपीएल मिनी ऑक्शन पहली बार आईपीएल नीलामी में बिकेंगे ये तीन सुपरस्टार्स! एक मचा रहा दुनिया भर में धमाल 

Shiv Pathak
Update: 2022-12-21 06:58 GMT
पहली बार आईपीएल नीलामी में बिकेंगे ये तीन सुपरस्टार्स! एक मचा रहा दुनिया भर में धमाल 
हाईलाइट
  • 6 फीट 8 इंच के ब्लेसिंग का भी यह पहला आईपीएल सीजन होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल की सभी टीमें मिनी ऑक्शन की तैयारियों में लगी हुई हैं। आईपीएल के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इसी हफ्ते शुक्रवार को होने जा रही है। सभी टीमों के पास अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने और अपनी टीम को मजबूत बनाने का यह आखिरी मौका रहेगा। आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो अपने पहले ही आईपीएल सीजन में करोड़ों रुपये में बिकने वाले हैं- 

कैमरन ग्रीन- इस मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे लेकर कोई खिलाड़ी जाता दिख रहा तो वह ऑस्ट्रेलियाई युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन हैं। ग्रीन पहली बार आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले हैं। लेकिन उनकी ऑलराउंड अबिलिटी की वजह से टीमें उन पर करोड़ों रुपये खर्च कर सकती हैं। 23 साल के ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक खेले 8 टी-20 मैचों में 173 के स्ट्राइक रेट से 139 रन और लगभग 9 की इकॉनमी ने 5 विकेट चटकाए हैं। 

सिकंदर रजा- जिम्बाब्वे टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी सिकंदर रजा बीते कुछ महीनों से कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। वनडे हो या टी-20 या फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट सिकंदर ने अपने बल्ले और गेंद से सभी पर राज किया है। आईपीएल की कई फ्रेंचाइजीज को ऑलराउंडर की जरुरत हैं। इसलिए सिकंदर इस ऑक्शन में करोड़ों रुपये अपने साथ लेकर जा सकते हैं। सिकंदर रजा ने 66 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 129 की स्ट्राइक रेट 1200 से अधिक रन और लगभग 7 की इकॉनमी से 38 विकेट हासिल किए हैं। 

ब्लेसिंग मुजराबानी- जिम्बाब्वे से ही आने वाले लंबे कद के तेज गेंदबाज मुजराबानी भी इस बार ऑक्शन में ढेरों पैसे लेकर जा सकते हैं। 6 फीट 8 इंच के ब्लेसिंग का भी यह पहला आईपीएल सीजन होगा। आईपीएल के पिछले सीजन ही मुजराबानी आईपीएल डेब्यू कर सकते थे। लेकिन इस ऑक्शन में टीमें मुजराबानी पर करोड़ों रुपये लुटा सकती हैं। मुजराबनी ने जिम्बाब्वे के लिए अब तक खेले 34 मैचों में 8 से कम की इकॉनमी से रन देकर 42 विकेट हासिल किए हैं। 

Tags:    

Similar News