आईपीएल की चमक और ग्लैमर से ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज की हार की कसक कम नहीं होगी: गावस्कर

क्रिकेट आईपीएल की चमक और ग्लैमर से ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज की हार की कसक कम नहीं होगी: गावस्कर

IANS News
Update: 2023-03-30 14:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कहना है कि आईपीएल के आगामी सत्र की चमक और ग्लैमर से इस महीने के शुरू में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज में मिली 1-2 की हार की कसक कम नहीं होगी।

भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए भारत ने मुम्बई में पहला वनडे पांच विकेट से जीत लिया था लेकिन अगले दो वनडे विशाखापत्तनम और चेन्नई में क्रमश: 10 विकेट और 21 रन से गंवा दिए। भारत इस तरह चार साल बाद घर में वनडे सीरीज हार गया।

गावस्कर ने कहा, भारत का चार साल बाद घर में वनडे सीरीज हारना सुर्खियां बनानी चाहिए थीं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि सबका ध्यान आगामी इंडियन प्रीमियर लीग पर लगा हुआ था। उन्होंने कहा, शायद सभी नहीं, क्योंकि भारतीय टीम का सपोर्ट स्टाफ -कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी जो किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़े नहीं हैं -के पास सुधार देखने के लिए पूरा आईपीएल रहेगा।

गावस्कर ने गुरूवार को स्पोर्ट्सस्टार में अपने कालम में लिखा, उम्मीद है कि दुनिया की बेहतरीन टी20 लीग की चमक और ग्लैमर से सीरीज हार की कड़वी यादें नहीं मिटेंगी। इस हार से खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए प्रेरित होना चाहिए।

1983 की वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाजी के पतन पर भी चिंता जताई। मुंबई में 189 का पीछा करते हुए भारत एक समय 83/5 पर संघर्ष कर रहा था लेकिन केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

भारत विशाखापत्तनम में दूसरे मैच में 117 रन पर लुढ़क गया और चेन्नई में धीमी पिच पर 270 का पीछा करते हुए 49.1 ओवर में 248 रन पर लुढ़क गया। गावस्कर ने कहा, इस हार से पता चलता है कि बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है। भारतीय बल्लेबाजी पहले जैसी भरोसेमंद नहीं रही है। गेंदबाजी ठीक है और फील्डिंग में भी सुधार देखने को मिला है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News