शेन वॉर्न को रहता था सीने में दर्द, मैदान छोड़ने के बाद बड़ी कोशिश में भी जुटे थे शेन वॉर्न, क्या वही कोशिश बनी जानलेवा?

पोस्टमार्टम में बड़ा खुलासा शेन वॉर्न को रहता था सीने में दर्द, मैदान छोड़ने के बाद बड़ी कोशिश में भी जुटे थे शेन वॉर्न, क्या वही कोशिश बनी जानलेवा?

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-03-07 10:23 GMT
शेन वॉर्न को रहता था सीने में दर्द, मैदान छोड़ने के बाद बड़ी कोशिश में भी जुटे थे शेन वॉर्न, क्या वही कोशिश बनी जानलेवा?
हाईलाइट
  • 4 मार्च की शाम शेन वॉर्न अपने विला में मृत पाए गए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 4 मार्च को हार्ट अटैक के चलते इस दुनिया को अलविदा कह चुके महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न की पोस्टमर्टम रिपोर्ट आ गई है। सोमवार को थाईलैंड पुलिस ने शेन वॉर्न की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जानकारी सभी को दी है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, "पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है, जिसमें मेडिकल ओपीनियन यही है कि शेन वॉर्न की मौत नैचुरल ही हुई है। पुलिस जल्द ही इसके अनुसार वकीलों से बात करेगी।"

आपको बता दें 52 वर्षीय शेन वॉर्न थाईलैंड में छुट्टियां मनाने आए थे लेकिन 4 मार्च की शाम वह अपने विला में मृत पाए गए थे। हालांकि, शेन वॉर्न को एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। जिसके बाद थाईलैंड पुलिस द्वारा एक जांच कमेटी का गठन किया गया था। 

थाईलैंड पुलिस शुरुआत से ही किसी भी तरह की गड़बड़ी होने से इनकार कर रही थी, लेकिन फिर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने का इंतजार हो रहा था। पुलिस ने शेन वॉर्न के तीन दोस्तों से भी पूछताछ की थी। 

छाती में दर्द की थी शिकायत 

इससे पहले शेन वॉर्न के मैनेजर का भी बयान सामने आया था। शेन वॉर्न के मैनेजर जेम्स एर्सकिने ने खुलासा किया है कि वॉर्न  छुट्टियों पर जाने से पहले दो हफ्ते सिर्फ तरल आहार ले रहे थे। उन्होंने छाती में दर्द और पसीना आने की शिकायत भी की थी। 

एर्सकिने ने ‘नाइन नेटवर्क’ से कहा, "वह अजीबोगरीब डाइट पर रहते थे। हाल ही में इस तरह की डाइट में वह पिछले 14 दिन से सिर्फ तरल पदार्थ ले रहे थे। ऐसा वह तीन चार बार कर चुके थे।" उन्होंने कहा, "इसमें वह काले और हरे जूस ही ले रहे थे या फिर सफेद बन और मस्का या बीच में लसानिया भरा हुआ बन। वह सिगरेट पीते थे। मुझे लगता है कि उन्हें दिल का दौरा ही पड़ा होगा।"

वॉर्न के परिवार ने भी पुलिस को बताया कि उन्हें दिल से जुड़ी दिक्कतें और अस्थमा था। वॉर्न के एक दोस्त ने बताया कि उनका आखिरी भोजन ऑस्ट्रेलिया का मशहूर वेजेमाइट (फूड स्प्रेड) टोस्ट था। 

वजन घटाने की कर रहे थे कोशिश 

अपनी मौत से कुछ दिन पहले ही वॉर्न ने इंस्टाग्राम पर अपनी पुरानी तस्वीर पोस्ट की थी। जहां उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि वह वजन कम करने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने लिखा था, "ऑपरेशन दुबला होना शुरू हो गया है और लक्ष्य जुलाई तक दुबला पतला होने का है। पुलिस के अनुसार, शेन वॉर्न की मौत नैचुरल ही है, इसमें अभी तक कुछ संदिग्ध बातें नहीं मिली है। 

Tags:    

Similar News