आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीनी जीत 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वार्म अप मैच आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीनी जीत 

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-10-17 07:31 GMT
आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीनी जीत 
हाईलाइट
  • 6 रन से दी ऑस्ट्रेलिया को मात

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। टी20 वर्ल्ड कप में अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए एक बेहद ही रोमांचक अप मैच मुकाबले में भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से मात दे दी। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन की आवश्यकता थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद मोहम्मद शमी को थमाई, जिन्होंने आखिरी ओवर में मात्र 4 रन देकर 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इस ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने कुल 4 विकेट गवाएं, जिसमें एक रन आउट भी शामिल था। 

इससे पहले 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को आरोन फिंच और मिचेल मार्श की सलामी जोड़ी ने 41 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में मार्श को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान कप्तान फिंच ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। फिंच ने 54 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 76 रन की पारी खेली। फिंच के अलावा मार्श ने 35 और ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रन की पारी खेली। इन तीनों के अलावा और स्टीवन स्मिथ (11 रन)  छोड़कर कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छू पाया। भारत के लिए शमी ने तीन, भुवी ने 2 और चहल, अश्विन एवं अर्शदीप ने 1-1 विकेट लिया। 

राहुल और सूर्यकुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को केएल राहुल ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर आक्रमक शुरुआत दी। राहुल ने 33 गेंदों पर 3 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। राहुल के अलावा फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने भी जमकर हाथ खोले और 33 गेंदों पर 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा रोहित, कोहली और दिनेश कार्तिक ने क्रमशः 15, 19 और 20 रन बनाए। 

Tags:    

Similar News