लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका की हार से हुआ रास्ता साफ

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका की हार से हुआ रास्ता साफ

Manuj Bhardwaj
Update: 2023-03-13 09:57 GMT
लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका की हार से हुआ रास्ता साफ
हाईलाइट
  • केन विलियमसन ने खेली शतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आखिरी टेस्ट के आखिरी दिन का खेल खत्म होने के पहले ही भारत के लिए अच्छी खबर आ गई है। दरअसल, भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के रास्ते में एक मात्र अड़चन भी अब दूर हो गया है। भारत को डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलने के लिए अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे आखिरी टेस्ट को जीतना अनिवार्य था, लेकिन अहमदाबाद की पिच का स्वाभाव देखते हुए मैच का ड्रॉ होना तय माना जा रहा था। ऐसे में फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज पर निर्भर रहना पड़ता, क्योंकि अगर श्रीलंका सीरीज के दोनों मैच जीत लेता तो फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल श्रीलंका की टीम खेलती। लेकिन डब्ल्यूटीसी की डिफेंडिंग चैम्पियन न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में दो विकेट से हराकर उसके इस सपने पर पानी फेर दिया। श्रीलंका की इस हार से भारतीय टीम लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में पहुंच चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी है। अब डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना पिछली बार की रनर-अप टीम भारत से होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 7 से 11 जून तक लंदन के 'द ओवल' मैदान पर खेला जाएगा। पिछली बार की तरह इस बार भी आईसीसी ने इस फाइनल के लिए एक रिजर्व डे भी रखा है।

केन विलियमसन ने खेली शतकीय पारी

फैब 4 का हिस्सा माने जाने वाले पूर्व कीवी कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर से साबित किया कि क्यों उन्हें वर्तमान समय के महानतम बल्लेबाजो में गिना जाता है। पहले टेस्ट के आखिरी दिन केन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से शिकस्त दी। इस रोमांचक टेस्ट में खेल आखिरी गेंद तक गया। न्यूजीलैंड को जीतने के लिए आखिरी बॉल पर एक रन की जरुरत थी। लेकिन अनुभवी विलियमसन ने संयम रखते हुए बाइस के रुप में रन लेकर टीम को जीत दिलाई। विलियमसन ने इस मुकाबले में नाबाद 121 रनों की पारी खेली। 
 

Tags:    

Similar News