पैट कमिंस के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, ठोका आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, 373.33 के स्ट्राइक रेट से बनाए 56 रन

IPL 2022 MI vs KKR Live Updates पैट कमिंस के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, ठोका आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, 373.33 के स्ट्राइक रेट से बनाए 56 रन

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-04-06 12:58 GMT
पैट कमिंस के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, ठोका आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, 373.33 के स्ट्राइक रेट से बनाए 56 रन
हाईलाइट
  • KKR - 162/5 (16 ओवर)
  • MI - 161/4 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, पुणे।  पुणे के MCA स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने पैट कमिंस द्वारा 15 गेंदों पर खेली गई 56 रन की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस को 4 ओवर शेष रहते हुए 5 विकेट से धूल चटा दी। उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों पर नाबाद 50 रन की पारी खेली। 

कमिंस ने 50 रन सिर्फ 14 ही गेंदों पर पूरे कर लिए थे। 

इस तरह उन्होंने केएल राहुल के 4 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की। राहुल ने 2018 IPL में पंजाब की ओर से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।

ओवरऑल टी-20 क्रिकेट की बात करे तो अभी भी सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड भारत के युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने 2007 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था। इसी पारी के दौरान युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 छक्के जड़े थे। 

इससे पहले 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने दो विकेट पॉवरप्ले में ही गवां दिए। टाइमल मिल्स ने अजिंक्य रहाणे (7 रन) वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर (10 रन) को डेनियल सैम्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मुरुगन आश्विन ने अपने बैक-टू-बैक ओवर्स में सैम बिल्लिंग्स (17 रन) और नितीश राणा (8 रन) को अपना शिकार बनाया।

आंद्रे रसेल को टाइमल मिल्स ने डेवाल्ड ब्रेविस के हाथों कैच कराया। वह 11 रन बना सके। 

कोलकाता की सटीक गेंदबाजी के बाद मुंबई का काउंटर अटैक, सूर्यकुमार यादव ने जड़ा अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम सूर्यकुमार यादव (52 रन, 36 गेंद) और तिलक वर्मा (38 रन, 27 गेंद) द्वारा खेली खेली गई शानदार पारियों के दम पर KKR के सामने सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही। सूर्य और वर्मा ने चौथे विकेट के लिए मात्र 49 गेंदों पर 83 रन की साझेदारी की। अंत में कीरोन पोलार्ड ने 5 गेंदों पर तीन छक्के जड़कर 22 रन की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली। 

इससे पहले मुंबई इंडियंस की KKR की सटीक गेंदबाजी के सामने धीमी शुरुआत रही। पॉवरप्ले में उमेश यादव  का जलवा बरकरार है, उन्होंने एक बार फिर अपनी टीम को शुरूआती ओवरों में सफलता दिलाई। उमेश ने रोहित शर्मा को सैम बिल्लिंग्स के हाथों कैच कराया। हिटमैन ने सिर्फ तीन रन बनाए। उमेश का पॉवरप्ले में ये 6वां विकेट है। 

इसके बाद मैदान में कुछ देर के लिए एबी डिविलयर्स की झलकियां देखने को मिली, जहां बेबी एबी के नाम से मशहूर हुए डेवाल्ड ब्रेविस ने 29 रन की पारी के दौरान डिविलयर्स स्टाइल में दो छक्के और दो चौके लगाए। उन्हें सैम बिल्लिंग्स ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर स्टंप आउट किया।

मौजूदा टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन इस मैच में लय नहीं ढूंढ पाए और KKR के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखे, उन्हें पैट कमिंस ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। वह 21 गेंदों में मात्र 14 रन बना सके। 

मुंबई की शुरुआत टूर्नामेंट में खराब रही है, जहां टीम को खेले गए तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है वहीं कोलकाता ने खेले गए चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है।

टीमें:

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन (w), रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, डेवल्ड ब्रेविस, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (c), सैम बिलिंग्स (w), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिख सलाम, वरुण चक्रवर्ती

Tags:    

Similar News