खत्म नहीं हो रही केकेआर की मुश्किलें, एक और विस्फोटक बल्लेबाज हुआ चोटिल

आईपीएल 2023 खत्म नहीं हो रही केकेआर की मुश्किलें, एक और विस्फोटक बल्लेबाज हुआ चोटिल

Manuj Bhardwaj
Update: 2023-03-24 11:22 GMT
खत्म नहीं हो रही केकेआर की मुश्किलें, एक और विस्फोटक बल्लेबाज हुआ चोटिल
हाईलाइट
  • पंजाब के साथ मुकाबले से करेगी सीजन की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। 31 मार्च से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले आईपीएल के 16वें सीजन में दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे है। अभी थोड़े दिनों पहले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो चुके है। इसके बाद इसी सीजन टीम से जुड़े न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के भी चोटिल होने की खबर आई थी और अब टीम के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज नीतीश राणा भी प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए है। उनके बाएं घुटने में चोट लगी है। 

कोलकाता की प्लेइंग-11 को बैलेंस करने में राणा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वह किसी भी पोजीशन पर बल्लेबाजी के अलावा पार्ट-टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। फिलहाल, सभी टीमों ने आईपीएल की तैयारियां शुरू कर दी है। इसलिए राणा भी बाकी खिलाड़ियों के साथ नेट्स में पसीना बहा रहे थे। 

उन्होंने नेट्स पर पहले गेंदबाजों का सामना किया लेकिन जैसे इसके बाद वह थ्रो-डाउन के सामने प्रैक्टिस करने जा रहे थे तो उसी समय उनके बाएं घुटने में गेंद लगी। गेंद लगने के बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया और उन्होंने इसके बाद प्रैक्टिस में हिस्सा भी नहीं लिया।  

मजबूत नजर आ रही है केकेआर 

केकेआर की टीम इस सीजन काफी मजबूत नजर आ रही थी। लेकिन अब टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद कोलकाता की टीम के लिए परेशानियां कई गुना बढ़ गई है। श्रेयस के चोटिल होने के बाद केकेआर की तरफ से नए कप्तान की घोषणा का इंतजार सभी फैंस को है। इस रेस में फिलहाल  सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को सबसे आगे माना जा रहा है। 

पंजाब के साथ मुकाबले से करेगी सीजन की शुरुआत 

कोलकाता की टीम को अपना पहला मैच 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली के मैदान में खेलना है। इसके बाद 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने घर ईडन गार्डन्स पर दूसरा मैच खेलेगी। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि केकेआर कैसे इन मुसीबतों से उभर कर सीजन में अच्छा प्रदर्शन करती है।
 

Tags:    

Similar News