वर्ल्ड चैम्पियन को मात देने के बाद आयरलैंड से हारी स्कॉटलैंड, 6 विकेटों से मिली हार 

टी20 विश्व कप वर्ल्ड चैम्पियन को मात देने के बाद आयरलैंड से हारी स्कॉटलैंड, 6 विकेटों से मिली हार 

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-10-19 07:45 GMT
वर्ल्ड चैम्पियन को मात देने के बाद आयरलैंड से हारी स्कॉटलैंड, 6 विकेटों से मिली हार 
हाईलाइट
  • कर्टिस कैंपर ने अकेले दम पर आयरलैंड को एक शानदार जीत दिलाई

डिजिटल डेस्क,होबार्ट। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-16 राउंड के सातवें मुकाबले में स्कॉटलैंड और आयरलैंड की टीमें आमने-सामने थी। लेकिन अपने पहले मैच में वर्ल्ड चैम्पियन वेस्ट इंडीज को मात देनी वाली स्कॉटलैंड की टीम को आयलैंड ने 6 विकेटों से मात दे दी। ऑलराउंडर कर्टिस कैंपर ने अकेले दम पर आयरलैंड को एक शानदार जीत दिलाई। 

होबार्ट के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में स्कॉटलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्कॉटलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज माइकल जोन्स ने कप्तान के इस फैसले के इस फैसले को सही साबित किया। जोन्स ने केवल 55 गेंदों पर 86 रनों की शानदार पारी खेल टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया। स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट गवांकर 176 रनों का टोटल हासिल किया। आयरलैंड की ओर से कर्टिस कैंपर ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। 

177 रनों के बड़े टोटल का पीछा करने उतरी आयलैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने शुरुआती 10 ओवरों में 65 रनों के भीतर 4 विकेट गवां दिए। लेकिन मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज कर्टिस कैंपर और जॉर्ज डॉकरेल ने 119 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को 6 विकेटों से एक शानदार जीत दिलाई। कर्टिस कैंपर ने केवल 32 गेंदों पर 72 और जॉर्ज डॉकरेल 27 गेंदों पर 39 रनों की नाबाद पारी खेली। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैड व्हील और माइकल लेस्की ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

स्काटलैंड- जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन (कप्तान), कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैड व्हील।

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।
 

Tags:    

Similar News