सौरव गांगुली छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का यह सदस्य हो सकता है अगला बोर्ड प्रेसिडेंट

बीसीसीआई अध्यक्ष पद चुनाव सौरव गांगुली छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का यह सदस्य हो सकता है अगला बोर्ड प्रेसिडेंट

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-10-08 04:53 GMT
सौरव गांगुली छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का यह सदस्य हो सकता है अगला बोर्ड प्रेसिडेंट
हाईलाइट
  • जय शाह एक बार फिर लड़ेंगे सचिव का चुनाव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जल्द ही इस पद को छोड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांगुली के स्थान पर रोजर बिन्नी को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के लिए राज्य संघ के प्रतिनिधियों की सूची सामने आ गई है। इस सूची में शामिल व्यक्ति ही बीसीसीआई का चुनाव लड़ सकता है, जिसमें रोजर बिन्नी का भी नाम है। बता दें, रोजर बिन्नी ने 1979 से 1987 के बीच भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वह उस टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 1983 में वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। बिन्नी फिलहाल कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। रोजर के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी आईपीएल सहित भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। 

य शाह एक बार फिर लड़ेंगे सचिव का चुनाव 

गृहमंत्री अमित शाह के बेटे और मौजूदा बोर्ड सचिव जय शाह एक बार फिर सचिव बनने की दौड़ में होंगे। उम्मीदवार 11 या 12 अक्टूबर को बीसीसीआई के सभी पदों के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 14 तारीख तक नामांकन वापस लिया जा सकता है। अधिक दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं हैं।

2019 में बोर्ड अध्यक्ष बने थे गांगुली 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी। वह बोर्ड के 39वें अध्यक्ष हैं। गांगुली का कार्यकाल सितंबर तक ही था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में बीसीसीआई से जुड़े संविधान में संशोधन भी किया गया, जिसके अनुसार गांगुली 2025 तक इस पद पर रह सकते हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अब पद छोड़ने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गांगुली का नाम आईसीसी का चेयरपर्सन बनने में सबसे आगे है। शायद उनके पद छोड़ने का यह कारण भी हो सकता है। 

Tags:    

Similar News