दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा मिताली-झूलन का सपना, भारत को आखरी गेंद पर दी मात 

भारत वर्ल्ड कप से बाहर दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा मिताली-झूलन का सपना, भारत को आखरी गेंद पर दी मात 

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-03-27 09:06 GMT
दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा मिताली-झूलन का सपना, भारत को आखरी गेंद पर दी मात 
हाईलाइट
  • स्मृति मंधाना ने 71 तो वहीं शेफाली वर्मा ने 53 रन की पारी खेली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले दो दशकों से वर्ल्ड कप जीतने का सपना देख रही महिला क्रिकेट को बुलंदियो पर पहुंचाने वाली दो दिग्गज मिताली राज और झूलन गोस्वामी का सपना आखिरकार आज टूट गया। महत्वपूर्ण मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को आखरी गेंद तक चले मुकाबले में तीन विकेट से मात दी। इस हार के साथ भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी धूमिल हो गई। 

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रनों का स्कोर बनाया था, जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी बॉल पर जीत हासिल करते हुए 7 विकेट खोकर 275 रन बनाए। 

 नो-बॉल पड़ी महंगी 

साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रनों की जरूरत थी। ऐसे में भारत की ओर से दीप्ति शर्मा आखिरी ओवर डालने आई, उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन एक चूक भारी पड़ गई। ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने विकेट हासिल किया,  लेकिन दीप्ति शर्मा की वो बॉल नो-बॉल निकली, ऐसे में ना ही विकेट मिला, एक रन एक्स्ट्रा भी गया और फ्री-हिट भी मिली। 

बड़े स्कोर के बावजूद हारी भारतीय टीम 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका सामने 275 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 71 तो वहीं शेफाली वर्मा ने 53 रन की पारी खेली। इनके अलावा कप्तान मिताली राज ने 68 और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने 48 रन बनाए। 

जवाब में साउथ अफ्रीका की ओर से भी लौरा वोल्वार्डट ने 80 रनों की पारी खेली, जबकि लारा गुडाल ने 49 रन बनाए। अंत में मिगनॉन प्रीज ने 52 रन की पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी।  
 

Tags:    

Similar News