वीवीएस लक्ष्मण देंगे टीम इंडिया को कोचिंग, राहुल द्रविड़ को मिली यह जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण देंगे टीम इंडिया को कोचिंग, राहुल द्रविड़ को मिली यह जिम्मेदारी

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-05-18 12:36 GMT
वीवीएस लक्ष्मण देंगे टीम इंडिया को कोचिंग, राहुल द्रविड़ को मिली यह जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • तारीखें ओवरलैप होने के कारण ऐसा किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल की समाप्ति के बाद भारत साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा। इस सीरीज में टीम इंडिया की कोचिंग की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को मिल सकती है, उन्हें द.अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिये टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है।

दरअसल, इंडियन टीम को 9 से 19 जून तक द.अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज खेलनी है और साथ ही 16 जून से इंग्लैण्ड दौरे की शुरुआत भी करनी है, जहां उसे 1 टेस्ट के साथ सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। इस तरह से तारीखें ओवरलैप होने के कारण बीसीसीआई पिछले साल जैसे दो टीमों का सिलेक्शन कर सकता है। यह टीम ए और बी श्रेणी में बटी होंगी। 

इस वजह से टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, पंत, अश्विन, बुमराह समेत अन्य खिलाड़ी जो नियमित रुप से टीम का हिस्सा हैं, वो इंग्लैंण्ड का दौरा करेंगे और राहुल द्रविड़ हेड कोच के रुप में इनके साथ जायेंगे वहीं द.अफ्रीका के होने वाली सीरीज और आयरलैंड के साथ होने वाली सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। इस टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण संभाल सकते हैं। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने दिये संकेत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, लक्ष्मण साउथ अफ्रीका सीरीज में हेड कोच की भूमिका निभा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी के अनुसार, टीम इंडिया इंग्लैण्ड दौरे के लिये 15 से 16 जून को निकल जाएगी। राहुल द्रविड़ भी टीम के साथ जायेंगे। ऐसे में द.अफ्रीका और आयरलैंड टी-20 सीरीज के लिए हम लक्ष्मण से हेड कोच का पद संभालने की गुजारिश करेंगे। 

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी जब इंडियन टीम इंग्लैंड दौरे गई थी तो, उस दौरान श्रीलंका दौरे के लिये भारत की बी टीम चयन किया गया था। इस टीम का कोच उस समय राहुल द्रविड को बनाया गया था। ऐसा ही इस बार करने के बारे में बीसीसीआई द्वारा सोचा जा रहा है। 

Tags:    

Similar News