भारतीय क्रिकेट: स्टीफन फ्लेमिंग बनेंगे भारतीय टीम के नए हेड कोच, सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा!

स्टीफन फ्लेमिंग बनेंगे भारतीय टीम के नए हेड कोच, सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा!
  • भारतीय टीम के लिए हेड कोच की तलाश जारी
  • स्टीफन फ्लेमिंग पर बीसीसीआई की नजर
  • सीईओ कासी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए हेड कोच की तलाश कर रहा है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस बीच गौतम गंभीर, जस्टिन लैंगर और महेला जयवर्धने सहित कई दिग्गजों का नाम सामने आ रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई की नजर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग पर है। हालांकि, कुछ समय पहले जानकारी सामने आई थी कि फ्लेमिंग ने इस जिम्मेदारी को उठाने से इनकार कर दिया। लेकिन अब चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने इसको लेकर दिलचस्प खुलासा किया है।

विश्वनाथन ने की थी फ्लेमिंग से बात

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के यूट्यूब चैनल पर टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन का इंटरव्यू सामने आया है। अपने इस इंटरव्यू में विश्वनाथन ने स्टीफन फ्लेमिंग के भारतीय टीम का हेड कोच बनने को लेकर दिलचस्प खुलासा करते हुए कहा, "मुझे वास्तव में भारतीय पत्रकारों से बहुत सारे फोन आए। जिन्होंने पूछा कि क्या स्टीफन भारतीय टीम के साथ कोच बनने में रुचि रखते हैं? तो मैंने मजाक में स्टीफन से पूछा, क्या आपने भारतीय कोचिंग असाइनमेंट के लिए आवेदन किया है? और स्टीफन ने सिर्फ हंसते हुए कहा, क्या आप चाहते हैं कि मैं करूं? मुझे पता है कि यह उनकी पसंद नहीं होगी क्योंकि उन्हें साल में 9 से 10 महीने व्यस्त रहना पसंद नहीं है। ये मेरी भावना है। मैंने उनके साथ और चर्चा नहीं की है।"

काफी सफल हेड कोच हैं फ्लेमिंग

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग पिछले डेढ़ दशक से अलग-अलग टीमों के लिए हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने दुनिया भर में कई फ्रेचाइजी टीमों के लिए यह जिम्मेदारी संभाली है। वह साल 2009 से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के हेड कोच हैं। जहां उन्होंने टीम को पांच बार आईपीएल चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका की एसए टी-20 लीग में जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स, यूएसए के मेजर लीग टूर्नामेंट में टेक्सास सुपर किंग्स और इंग्लैंड के द हंड्रेड टूर्नामेंट में सदर्न ब्रेव की टीमों के लिए भी फ्लेमिंग हेड कोच की भूमिका निभाते हैं।

Created On :   23 May 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story