मध्य प्रदेश: ऑनलाइन गेम की लत ने ले ली छात्र की जान, लाखों के कर्ज में डूबा था

  • ऑनलाइन गेम में पैसे लगाना पड़ा महंगा
  • लाखों के कर्ज तले डुबने के बाद छात्र ने किया सुसाइड
  • मध्य प्रदेश के विदिशा से हैरान करने वाला मामला आया सामने

Dablu Kumar
Update: 2024-02-17 13:21 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन गेम्स में पैसे लगाना इन दिनों ट्रेंड बन चुका है। देश के युवाओं में यह ट्रेंड सबसे अधिक देखने को मिलता है। युवा जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में ऑनलाइन गेम्स में पैसे लगाते हैं। कई बार इसका फायदा तो होता है लेकिन, कई बार इसका भारी नुकसान भी चुकाना पड़ता है। ऑनलाइन गेम की लत हजारों-लाखों का नुकसान भी करा देती है। जिससे युवा परेशान होकर गलत कदम उठा लेते हैं। एक ऐसी ही खबर मध्यप्रदेश के विदिशा से आई है। जहां बीटेक के प्रथम वर्ष के छात्र मनीष ने आत्महत्या कर ली। इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र मनीष को ऑनलाइन गेमिंग की लत लगी हुई थी। वह ऑनलाइन गेमिंग में कई बार पैसे हार चुका था। उसके ऊपर लाखों का कर्ज था। इस बार भी उसने पैसे लगाए और हार गया। इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली।

छात्र के पिता करते हैं कॉलेज में काम

मृतक के पिता सुनील नायक उसी कॉलेज में काम करते हैं। छात्र पर लाखों का कर्ज था। छात्र के पिता सुनील नायक ने पहले भी 6 लाख का कर्ज चुकाए थे। घर वालो ने उसे ऑनलाइन गेमिंग से दूर रहने से हिदायत दी थी। लेकिन छात्र को ऑनलाइन गेमिंग लत थी। उसने अपने पुराने पैसों को रिकवर करने के लिए दोबारा गेम में पैसे लगाए और हार गया। इसके बाद उसने अपने ही घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

माता-पिता के बैंक से निकाले थे पैसे

मनीष ने इस बार अपने माता-पिता के बैंक खातों से पैसे निकाले थे। लेकिन वह पैसे हार गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया। हाल ही में कानपुर के 12वीं क्लास के एक छात्र नितेश ने भी आत्महत्या कर ली थी। नितेश को भी ऑलनलाइन गेम्स खेलने और पैसे लागाने की लत थी। उसने अपने पिता के बैंक खाते से पैसे लगाए और हार गया। हराने के बाद नितेश डिप्रेशन में चला गया था। बाद में उसने एक सुइसाइड नोट लिखा और खुदकुशी कर ली।

Tags:    

Similar News