दिल्ली पुलिस ने नाबालिग लड़के की हत्या का खुलासा किया, पिता की लिव-इन पार्टनर को किया गिरफ्तार 

दिल्ली पुलिस ने नाबालिग लड़के की हत्या का खुलासा किया, पिता की लिव-इन पार्टनर को किया गिरफ्तार 
  • दिल्ली से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई
  • दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में नाबलिग की हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर के 11 वर्षीय बेटे की गला दबाकर हत्या करने और उसके शव को बेड बॉक्स में छिपाने के आरोप में 24 वर्षीय युवती पूजा कुमारी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी मंगलवार को दी। पुलिस के मुताबिक, 10 अगस्त को पूजा के लिव-इन पार्टनर जितेंद्र का बेटा मृत पाया गया था और उसका शव बेड बॉक्स में छुपाया गया था। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, "सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि मृतक के आवास पर जाने वाली आखिरी व्यक्ति पूजा थी।"

यादव ने कहा, "संदिग्ध के बारे में विवरण इकट्ठा करने के लिए जमीनी स्तर पर प्रयास किए गए। यह पाया गया कि पूजा जितेंद्र के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थी।" काफी खोजबीन के बाद भी पूजा अपने माता-पिता या रिश्तेदारों के यहां नहीं मिली। कई संभावित ठिकानों की भी पहचान की गई और तलाशी ली गई। लयादव ने कहा, "पुलिस टीमों ने 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया, जिससे नजफगढ़-नांगलोई रोड पर रनहोला, निहाल विहार और रिशाल गार्डन जैसे इलाकों में पूजा की मौजूदगी का पता चला। लेकिन पूजा बार-बार छिपने की जगह बदलकर पकड़ से बचने में कामयाब रही।" आख़िरकार पुलिस को पूजा की लोकेशन बक्करवाला इलाके में पता चली।

स्पेशल सीपी ने कहा, "तीन दिनों की लगातार मेहनत के बाद पुलिस ने पूजा का सफलतापूर्वक पता लगा लिया और उसे पकड़ लिया।" पूछताछ के दौरान पता चला कि पूजा ने कथित तौर पर 17 अक्टूबर, 2019 को आर्य समाज मंदिर में जितेंद्र से शादी की थी। हालांकि, जितेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनका एक बेटा भी था। अधिकारी ने कहा, "जितेंद्र ने पूजा से वादा किया था कि वह अपनी पत्‍नी को तलाक देने के बाद कानूनी तौर पर उससे शादी करेगा। नतीजतन, जितेंद्र और पूजा एक किराए के घर में एक साथ रहने लगे।"

हालांकि, बाद में पत्‍नी को तलाक देने से इनकार करने पर जितेंद्र और पूजा के बीच विवाद शुरू हो गया। अंततः जितेंद्र ने अपनी पत्‍नी को तलाक नहीं देने का फैसला किया और दिसंबर 2022 से वह उसके साथ फिर से रहने लगा। स्पेशल सीपी ने कहा, "इस घटनाक्रम से पूजा क्रोधित हो गई, जो जितेंद्र के बेटे दिव्यांश को अपने रिश्ते में एक बड़ी बाधा मानती थी। इस कथित बाधा को खत्म करने के प्रयास में पूजा ने दिव्यांश को निपटाने का फैसला किया।"

घटना वाले दिन पूजा एक दोस्त की मदद से इंद्रपुरी के जेजे कॉलोनी स्थित जितेंद्र के घर पहुंची। स्पेशल सीपी ने कहा, "दरवाजा खुला था और दिव्यांश को सोता पाकर पूजा ने मौके का फायदा उठाया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। शव को बेड बॉक्स के अंदर रखने और कपड़ों से ढकने के बाद वह दरवाजा बंद करके घटनास्थल से चली गई।" अधिकारी ने कहा, "जितेंद्र द्वारा अपने रिश्ते को जारी रखने से इनकार करने के कारण पूजा ने गुस्‍से में यह कृत्य किया।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Aug 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story