कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा तोड़ने के आरोप में 27 गिरफ्तार

जांच जारी कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा तोड़ने के आरोप में 27 गिरफ्तार

IANS News
Update: 2021-12-18 08:30 GMT
कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा तोड़ने के आरोप में 27 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बेलगावी। कर्नाटक पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने बेलगावी में हिंसा की घटना के सिलसिले में 27 लोगों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस ने हिंसा के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं और 100 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। सूत्रों ने बताया कि पुलिस जांच में जुटी हुई है और मामले में अभी कई गिरफ्तारियां की जा सकती हैं।

बेलगावी में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और बेंगलुरु के शिवाजीनगर क्षेत्र में शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अपमान की निंदा करने वाले विरोध के बाद शहर में सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ। विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया क्योंकि भीड़ ने पथराव करने के बाद पुलिस के कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया। लेकिन बाद में स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना की प्रतिमा को तोड़े जाने की घटना ने मामला और बढ़ा दिया है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेलगावी में स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना की प्रतिमा को तोड़े जाने की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा, मैंने पुलिस विभाग को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने और इस तरह के कृत्यों को फिर से नहीं दोहराए जाने के सख्त निर्देश दिए हैं। व्यक्तित्वों के सम्मान के लिए मूर्तियां स्थापित की जाती हैं, उनका अपमान करना निंदनीय है।

इस बीच, कर्नाटक भर के कन्नड़ संगठनों ने घोषणा की है कि वे राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे और संगोली रायन्ना की प्रतिमा को तोड़े जाने की घटना की निंदा करने के लिए बेलगावी चलो मार्च का आयोजन करेंगे।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News