थाने से 16 लाख रुपये चुराने वाला आंध्र का सिपाही गिरफ्तार

Arrested थाने से 16 लाख रुपये चुराने वाला आंध्र का सिपाही गिरफ्तार

IANS News
Update: 2021-09-06 10:00 GMT
थाने से 16 लाख रुपये चुराने वाला आंध्र का सिपाही गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश में एक पुलिस थाने से कथित तौर पर 16 लाख रुपये की चोरी करने के बाद फरार चल रहे एक पुलिस कांस्टेबल को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। कृष्णा जिले के नुजविद पुलिस थाने से जुड़े जनार्दन नायडू को चेन्नई में हिरासत में ले लिया गया, जहां वह पिछले महीने चोरी करने के बाद छिपा हुआ था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कांस्टेबल से 14 लाख रुपये बरामद किए और अब उसे नुजविद ला रही है। थाने में लेखक के पद पर कार्यरत जनार्दन ने 29 अगस्त को पैसे चुराए लेकिन चोरी का पता 2 सितंबर को तब चला जब अधिकारियों को थाने में रखी गई राशि नहीं मिली।

एक स्थानीय शराब की दुकान ने पैसे को थाने में सुरक्षित रखने के लिए रखा था क्योंकि बैंक छुट्टी के कारण बंद था। पैसा आंध्र प्रदेश स्टेट बेवरेज कॉपोर्रेशन लिमिटेड के खाते में जमा किया जाना था। कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल के मुताबिक थाना प्रभारी की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को जनार्दन पर शक था क्योंकि वह बिना किसी वैध कारण के 30 अगस्त को छुट्टी पर चला गया था। चूंकि उनसे मोबाइल फोन पर संपर्क नहीं हो सका, इसलिए पुलिस की एक टीम उनके पैतृक गांव विशाखापत्तनम भेजी गई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कांस्टेबल पारिवारिक विवाद के चलते डिप्रेशन में था।

पुलिस ने पाया कि चोरी करने के बाद कांस्टेबल चेन्नई भाग गया। आखिरकार सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने मामले की गहन जांच के आदेश दिए हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News