पुलिस ने सेक्स स्कैंडल मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया

कर्नाटक पुलिस ने सेक्स स्कैंडल मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया

IANS News
Update: 2022-09-01 15:30 GMT
पुलिस ने सेक्स स्कैंडल मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया

डिजिटल डेस्क, चित्रदुर्ग। कर्नाटक पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के छह दिन बाद नाबालिग लड़कियों से जुड़े सेक्स स्कैंडल में आरोपी लिंगायत संत मुरुघ शिवमूर्ति शरणारू के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने लुकआउट नोटिस जारी कर संत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दबाव में पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है और कार्यकर्ताओं के साथ सुप्रीम कोर्ट से मामले की निगरानी की मांग करते हुए चित्रदुर्ग के एसपी परशुराम ने कहा कि आरोपी संत को लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि डीवाईएसपी अनिल ने संत के 29 अगस्त को एक अज्ञात स्थान पर जाने और उसके बाद में महाराष्ट्र पहुंचने के कथित प्रयास के बाद नोटिस दिया है। हालांकि, पुलिस ने उनके वाहन को रोक लिया और उन्हें मठ से बाहर न निकलने की चेतावनी दी। सूत्रों ने कहा कि पुलिस बाद में संत को मठ तक ले गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एहतियात के तौर पर देश के सभी प्रमुख हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और बंदरगाहों को नोटिस भेजा गया है। इस बीच, जांच में पता चला है कि पीड़िताओं में से एक का साढ़े तीन साल तक और दूसरी लड़की का डेढ़ साल से यौन शोषण किया जा रहा था। आवास मंत्री वी. सोम्मन ने कहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा जांच में हस्तक्षेप नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा, हमारे पास कुछ चीजों की जानकारी है। सीएम बोम्मई ने इस मामले में पुलिस को पूरी आजादी दी है। उन्होंने कहा कि यह एक त्रासदी है। सच्चाई सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है। कानून सबके लिए समान है और जांच पारदर्शी तरीके से चल रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News