मुंबई बैंक लूट मामले का आरोपी यूपी में गिरफ्तार

एसटीएफ मुंबई बैंक लूट मामले का आरोपी यूपी में गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-02-07 10:01 GMT
मुंबई बैंक लूट मामले का आरोपी यूपी में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 2 फरवरी को मुंबई के मुलुंड इलाके में एक बैंक से 70 लाख रुपये लूटने वाले 4 अपराधियों में से एक सनी भारद्वाज को गिरफ्तार किया है। उसे यूपी एसटीएफ के जवानों ने रविवार को इसी थाना अंतर्गत छावनी क्षेत्र के एक स्कूल के पास से गिरफ्तार किया।

एसटीएफ के अनुसार, महाराष्ट्र पुलिस द्वारा सतर्क होने पर उसने भारद्वाज का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए। इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने रविवार को छावनी क्षेत्र से उसे पांच हजार रुपये नकद और एक मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, भारद्वाज ने बताया कि वह जौनपुर जिले का मूल निवासी था, लेकिन आजीविका कमाने के लिए कई वर्षों से अपने परिवार के साथ मुंबई में रह रहा था।

मुंबई में वह जौनपुर के मोनू सिंह के संपर्क में आया था और वे दोस्त बन गए। मोनू और भारद्वाज ने दो स्थानीय लोगों नीलेश मुर्वे और नितेश की मदद से बैंक लूटने की योजना को अंतिम रूप दिया।

अपनी योजना के अनुसार उन्होंने 2 फरवरी को 70 लाख रुपये नकद लूट लिए। भारद्वाज ने कहा कि मोनू ने वैन में सवार होने से पहले उसे 7 लाख रुपये दिए। भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने मुंबई छोड़कर वाराणसी में शरण ली है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News