एडक्कारा माओवादी मामले में एक गिरफ्तार

एनआईए एडक्कारा माओवादी मामले में एक गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-06-24 19:30 GMT
एडक्कारा माओवादी मामले में एक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को केरल के एडक्कारा माओवादी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान अय्यप्पन जी उर्फ हरि के रूप में हुई है। वह तमिलनाडु के विरुधुनगर का रहने वाला है। मामला नीलांबुर जंगल में सितंबर 2016 के अंतिम सप्ताह के दौरान भाकपा-माओवादी के स्थापना दिवस समारोह के संबंध में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन भाकपा-माओवादी के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर की सदस्यता और संचालन से संबंधित है, जिसमें हथियार प्रशिक्षण, झंडा फहराना और कक्षाएं शामिल हैं।

मामला शुरू में अप्रैल 2020 में पुलिस स्टेशन, एटीएस, केरल में दर्ज किया गया था और अगस्त 2021 में एनआईए द्वारा फिर से पंजीकृत किया गया था। अधिकारी के अनुसार, मामले की जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी व्यक्ति भाकपा-माओवादी का सदस्य था, और सह-अभियुक्तों के साथ, अपने कैडरों के लिए शारीरिक और हथियार प्रशिक्षण आयोजित करने और भाग लेने की साजिश में शामिल था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News