सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप में पीएफआई सदस्य गिरफ्तार

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप में पीएफआई सदस्य गिरफ्तार

IANS News
Update: 2020-03-09 13:01 GMT
सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप में पीएफआई सदस्य गिरफ्तार
हाईलाइट
  • सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप में पीएफआई सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी से पीएफआई के सदस्य दानिश को गिरफ्तार किया है। उसे सीएए विरोध प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से दुष्प्रचार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सूत्रों ने कहा, दानिश पीएफआई के काउंटर इंटेलिजेंस विंग का प्रमुख है और शहर भर में सीएए विरोधी प्रदर्शन में सक्रिय रूप से भाग लेता रहा है।

सूत्रों ने दावा किया कि उसकी गिरफ्तारी से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा सूचनाओं के प्रसार से संबंधित सुरागों का भी पता चला है।

प्रदर्शन से संबंधित प्राथमिकी अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) द्वारा दायर की गई थी, लेकिन चूंकि दिल्ली हिंसा के बारे में बड़ी साजिश की जांच सेल द्वारा की जा रही है, इसलिए मामला उनके पास स्थानांतरित कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने रविवार को ओखला से एक कश्मीरी दंपति को इस्लामिक स्टेट (आईएस) खुरासान मॉड्यूल के साथ कथित संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस जोड़े की पहचान जहांजेब सामी (पति) और हिना बशीर बेग (पत्नी) के रूप में की गई है। पुलिस ने उनके पास से कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस जोड़े के बारे में पूछे जाने पर सूत्रों ने कहा, सीईआरटी-इन के अधिकारी इस जोड़े के आठ मोबाइल फोन और लैपटॉप का विश्लेषण कर रहे हैं, ताकि उनसे आगे की पूछताछ की जा सके।

Tags:    

Similar News