पुलिस ने मंगलुरु विस्फोट के संदिग्ध के घर से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की

संदिग्ध पुलिस ने मंगलुरु विस्फोट के संदिग्ध के घर से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की

IANS News
Update: 2022-11-20 17:30 GMT
पुलिस ने मंगलुरु विस्फोट के संदिग्ध के घर से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की

डिजिटल डेस्क, मैसूर/मंगलुरु। मैसूर में रविवार को उस घर की तलाशी ली गई, जहां मंगलुरु ऑटोरिक्शा विस्फोट में शामिल संदिग्ध व्यक्ति पिछले दो महीने से रह रहा था। विस्फोट में गंभीर रूप से झुलसे संदिग्ध का इलाज चल रहा है, वह फिलहाल बोलने की स्थिति में नहीं है। सूत्रों ने बताया कि मैसूर पुलिस के साथ मंगलुरु पुलिस रविवार सुबह लोकनायक नगर स्थित घर पहुंची। उन्होंने कहा कि कमरे की तलाशी में बमों में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक और सर्किट जैसी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई।

पुलिस ने रविवार को कहा कि ऑटो में यात्रा कर रहे व्यक्ति की पहचान मोहम्मद शरीक के रूप में हुई है, जो शनिवार को हुए विस्फोट में गंभीर रूप से झुलस गया था। हालांकि, एडीजीपी (कानून व्यवस्था) आलोक कुमार ने कहा कि उनकी पहचान की पुष्टि होना बाकी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऑटोरिक्शा में सवार यात्री के आतंकवादी संबंध हैं और पहले मंगलुरु की दीवारों पर आपत्तिजनक भित्तिचित्रों के लिए गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

जब पुलिस को पता चला कि घायल यात्री के पास से बरामद आधार कार्ड किसी अन्य व्यक्ति का है तो उन्होंने घायल यात्री की जांच तेज कर दी। चलती ऑटो में रहस्यमय विस्फोट के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मंगलुरु शहर में शनिवार को तनाव व्याप्त हो गया। शुरुआत में पुलिस इस बात की जांच कर रही थी कि यह आग लगने का मामला है या विस्फोट का।

हालांकि, कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद ने रविवार को कहा कि यह घटना कोई दुर्घटना नहीं थी। डीजीपी ने ट्वीट किया, अब इसकी पुष्टि हो गई है। विस्फोट आकस्मिक नहीं था, बल्कि गंभीर नुकसान पहुंचाने के इरादे से किया गया आतंकी कृत्य था। पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ मामले की जांच कर रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News