दो नाबालिग लड़कियों की दम घुटने से मौत

उत्तर प्रदेश दो नाबालिग लड़कियों की दम घुटने से मौत

IANS News
Update: 2022-10-31 04:00 GMT
दो नाबालिग लड़कियों की दम घुटने से मौत

डिजिटल डेस्क, लखीमपुर खीरी। जिले में भीरा कोतवाली सीमा के अंतर्गत ढकिया गांव में शारदा नदी तट पर मिट्टी के ढेर के नीचे दब जाने से दो नाबालिग लड़कियों की मौत हो गई। शवों की पहचान 12 साल की पूनम देवी और 13 साल की शिवानी के रूप में हुई है। मलबे के नीचे दबी तीन अन्य लड़कियों, निक्की, नायरा और नैंसी को बाद में स्थानीय लोगों ने बचा लिया।

भीरा कोतवाली प्रभारी विमल कुमार गौतम ने बताया कि पोस्टमार्टम कराने से इंकार करने पर शव उनके माता-पिता को सौंप दिया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, पांचों लड़कियां शारदा नदी में अपनी झोपड़ियों की मरम्मत के लिए मिट्टी लेने गई थीं।

गांव में मानव बस्तियों से करीब सौ मीटर दूर शारदा नदी बहती है। सभी लड़कियों ने नदी के किनारे के पास एक जगह चुनी और जैसे ही उन्होंने मिट्टी खोदना शुरू किया, उनके ठीक ऊपर मिट्टी का एक ढेर गिर गया, जिससे युवतियां उस ढेर में दब गईं। उनकी चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग उन्हें बचाने दौड़े और उन्हें ढीली मिट्टी के नीचे से बाहर निकालने में कामयाब रहे।

हालांकि, पूनम की दम घुटने से मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य को बिजुआ के पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। इलाज के दौरान शिवानी की भी मौत हो गई।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News