अंधा हत्याकाण्ड: रैपुरा पुलिस ने किया खुलासा, प्रेम प्रसंग के चलते पत्नी के जीजा ने पत्थर पटकर की थी हत्या

  • अंधे हत्याकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा
  • प्रेम प्रसंग था हत्या की वजह
  • आरोपी जीजा और मृतक की पत्नी हुए गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-24 14:38 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रैपुरा से मोहन्द्र मार्ग टिकरिया मोड से एक किलोमीटर पहले टेक पर चार दिन पूर्व 18-19 मई की रात्रि को थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बीरमपुरा निवासी गुड्डू उर्फ गभीर गौड़ उम्र 24 वर्ष की पत्थर पटककर की गई हत्या की अंधी गुत्थी को सुलझाने में रैपुरा थाना पुलिस को सफलता प्राप्त हो गई है। थाना पुलिस द्वारा वारदात के मामले में मृतक के साडृ भाई कमलेश गौड़ निवासी ग्राम मझोली थाना कुम्हारी जिला दमोह एवं मृतक की पत्नी लक्ष्मी गौड़ को गिरफ्तार किया गया है।

हत्या की वारदात को लेकर जो वजह सामने निकलकर सामने आई है कि आरोपी कमलेश गौड़ का मृतक की पत्नी लक्ष्मी के साथ प्रेम संबंध था और इसी बात के चलते घटना दिनांक को आरोपी द्वारा मृतक के साथ हुए विवाद के दौरान पत्थर से सिर व सीने में हमला किया जिससे गंभीर रूप से घायल होने के बाद उसकी मौत हो गई। वारदात और पुलिस द्वारा किए गए खुलासे को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक दिनांक 18 मई की रात्रि को रैपुरा थाना प्रभारी मनोज यादव को इस बात की सूचना मिली की टिकरिया मोड के पहले टेक पर एक व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा हुआ है जिस पर थाने की पुलिस टीम पहुंची और घायल को रैपुरा स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां पर डॉक्टर द्वारा उसे मृत घोषित किया गया।

पुलिस द्वारा मृतक की पहचान बीरमपुरा निवासी गुड्डू उर्फ गभीर सिंह गौड़ के रूप में की। घटना पर पुलिस द्वारा मर्ग कायम करते हुए मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया तथा पीएम रिपोर्ट प्राप्त की गई जिसमें मृतक की मौत किसी ठोस वस्तु से सीने तथा सिर में गंभीर चोटें पहुंचाने से सामने आया। मृतक की पीएम रिपोर्ट और घटना स्थल पर पुलिस द्वारा एकत्र किए गए साक्ष्य पर थाना पुलिस द्वारा अज्ञात के विरूद्ध हत्या का मामला घटना पर दर्ज किया गया। थाना प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि घटना को लेकर मृतक के परिजनों से पूंछताछ की गई जिससे यह जानकारी सामने आई कि मृतक की पत्नी लक्ष्मी की बडी बहिन का पति कमलेश गौड़ घटना दिनांक को बीरमपुरा स्थित मृतक के घर आया था और शाम लगभग 4 बजे मृतक को उसके खेत मोटर साइकिल में बैठाकर साथ में ले गया था जिस पर संदेही कमलेश सिंह गौड़ को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूंछताछ की गई तो आरोपी कमलेश ने पुलिस को सामने घटना वारदात का पूरा सच उगल दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी द्वारा घटना को लेकर बताया गया कि उसके साथ साली लक्ष्मी के साथ बातचीत होती थी। घटना के चार दिन पहले मृतक द्वारा पत्नी लक्ष्मी और जीजा के बीच हो रही मोबाइल पर बातचीत को पकड लिया था तथा इस पर पत्नी से नाराजगी जताई गई और रोका गया जो कि लक्ष्मी द्वारा आरोपी अपने जीजा कमलेश सिंह गौड़ को फोन से जानकारी बता दी इसके बाद आरोपी कमलेश सिंह दिनांक 18 मई को मृतक के घर पहुंचा और वहां खाना वगैरह खाया और इसके बाद शाम को आरोपी ने मृतक को उसके खेत से अपने साथ ले लिया और रात्रि में लगभग 10:30 बजे के आसपास साली लक्ष्मी के साथ हुए संबंध को लेकर विवाद में पत्थर से हमला कर दिया। हमलावर आरोपी द्वारा इसकी जानकारी अपनी साली मृतक की पत्नी लक्ष्मी को फोन करके दी गई कि उसने कमलेश को मार दिया है।

पुलिस द्वारा तहकीकात पूरी करते हुए आरोपी कमलेश गौड़ की गिरफ्तारी की गई इसके साथ ही साथ हत्या के इस मामले की जानकारी होने के बावजूद छुपाने वाली महिला आरोपी की प्रेमिका साली लक्ष्मी को पुलिस द्वारा प्रकरण में आरोपी पाते हुए गिरफ्तारी की कार्यवाही की गई पुलिस द्वारा प्रकरण की जांच विवेचना की जा रही है।  

Tags:    

Similar News