अली फजल अफगानिस्तान की ऑल-गर्ल रोबोटिक्स टीम पर आधारित फिल्म में करेंगे काम

बॉलीवुड अली फजल अफगानिस्तान की ऑल-गर्ल रोबोटिक्स टीम पर आधारित फिल्म में करेंगे काम

IANS News
Update: 2022-11-09 08:00 GMT
अली फजल अफगानिस्तान की ऑल-गर्ल रोबोटिक्स टीम पर आधारित फिल्म में करेंगे काम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। बॉलीवुड अभिनेता अली फजल, जो लगातार अपनी अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के साथ धूम मचा रहे हैं, अब दो बार के ऑस्कर विजेता बिल गुटेंटैग की अफगान ड्रीमर्स में काम करने वाले हैं। बिल गुटेंटैग ने अपनी दो लघु फिल्मों, यू डोंट हैव टू डाई और ट्विन टावर्स के लिए प्रतिष्ठित अकादमी का खिताब जीता। अब अपकमिंग फिल्म अफगान ड्रीमर्स की शूटिंग हाल ही में मोरक्को में शुरू हुई है और यह 50 दिनों का शेड्यूल होगा, जिसमें अधिकांश फिल्म मोरक्को और बुडापेस्ट में शूट की जाएगी।

यह फिल्म उस कार्यक्रम की सच्ची कहानी है जिसे 2017 में अफगान टेक उद्यमी रोया महबूब द्वारा शुरू किया गया था, जो देश में पितृसत्तात्मक समाज के बावजूद युवा महिलाओं को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपने कौशल को विकसित करने में मदद करने के तरीके के रूप में शुरू किया गया था। फिल्म देश की राजनीति की अराजक, कभी-कभी खतरनाक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालती है।

फिल्म उन अफगान लड़कियों की टीम की कहानी बताती है जिन्होंने दुनिया भर में यात्रा की और प्रतियोगिताओं में भाग लिया, वैश्विक मीडिया का ध्यान आकर्षित किया और यहां तक कि दुनिया भर के प्रमुख राजनेताओं से भी मुलाकात की। रोया की भूमिका द बोल्ड टाइप फेम निकोल बूशेरी द्वारा निभाई जाएगी।

इसके बारे में बोलते हुए, अली ने कहा, नोट साझा करने और बिल द्वारा निर्देशित होने के लिए उत्साहित और विनम्र, जिनके पास काम के लिए एक अलग ही द्ष्टि है। अफगान ड्रीमर्स एक बहुत ही महत्वपूर्ण कहानी है जिसे बताया जाना है और मैं इसके सिनेमाई रीटेलिंग का हिस्सा बनकर खुश हूं।

फिल्म का निर्माण लौरा ओवरडेक, समुद्रिका अरोड़ा और बिल गुटेंटाग द्वारा किया जा रहा है। अफगान ड्रीमर्स के अलावा, अभिनेता एक्शन से भरपूर फिल्म कंधार में जेरार्ड बटलर के साथ एक प्रमुख भूमिका भी निभा रहे हैं, जो 2023 में रिलीज होने वाली है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News