जैकलीन फर्नांडीज को ठग सुकेश से दोस्ती पड़ी भारी, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बनाया आरोपी

मुश्किलों में जैकलीन जैकलीन फर्नांडीज को ठग सुकेश से दोस्ती पड़ी भारी, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बनाया आरोपी

Neha Kumari
Update: 2022-08-17 06:06 GMT
जैकलीन फर्नांडीज को ठग सुकेश से दोस्ती पड़ी भारी, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बनाया आरोपी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठग सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी साबित किया है। ईडी द्वारा दायर एक चार्जशीट में इस बात का खुलासा किया गया है। फिलहाल एक्ट्रेस को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है, उनकी गिरफ्तारी अदालत के इस चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद ही हो सकती है, हालांकि अभी उन्हें देश के बाहर ट्रेवल करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। पहले यह खुलासा हुआ था कि एक्ट्रेस के दोस्त ठग सुकेश चंद्रशेखर से उन्हें काफी महंगी ज्वेलरी, कार और गिफ्ट्स मिले थे। 

ईडी ने कई बार की पूछताछ

ईडी ने पहले भी जैकलीन से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कई बार पूछताछ की है, जिसके जवाब में एक्ट्रेस ने हमेशा खुद को इस मामले में गवाह करार दिया। अधिकारियों को दिए गए बयान में जैकलीन ने साफ किया था कि वो और सुकेश चंद्रशेखर 2017 से संपर्क में थें, और सुकेश ने उन्हें बताया था कि वह दिवंगत जयललिता के फैमली से हैं। पीटीआई के अनुसार चार्जशीट में जैकलीन ने ईडी को बयान दिया, "मैं फरवरी 2017 से सुकेश से बात कर रही हूं। अगस्त 2021 में उसे गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद मैं उससे कभी नहीं मिली। उन्होंने मुझे बताया कि वह सन टीवी के मालिक हैं और जयललिता के राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं।"

एक्ट्रेस को मिलें लाखों के गिफ्ट्स

जैकलीन को ठग सुकेश से कई महंगे गिफ्ट मिले थे, उनकी बहन ने चंद्रशेखर से 1,50,000 डॉलर का कर्ज लिया था, जिसमें से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले अपने भाई के खाते में लगभग 15 लाख रुपये जमा कराए थे। इससे पहले छापेमारी के दौरान ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। जैकलीन को मिले गिफ्ट्स में कई लक्जरी आईटम शामिल हैं जैसे, हीरे के झुमके, कंगन, बिर्किन बैग, लूई वीटॉन के जूते और भी कई चीजों के साथ एक मिनी कूपर कार शामिल हैं।

 

Tags:    

Similar News