कंगना ने लोगों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की

कंगना ने लोगों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की

IANS News
Update: 2020-06-27 12:30 GMT
कंगना ने लोगों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की

मुंबई, 27 जून (आईएएनएस) बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले की निंदा की और सभी से चीनी सामानों का बहिष्कार कर सरकार और सेना के प्रति एकजुटता दिखाने का आग्रह किया।

कंगना ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर लोगों से अपील की है। एक मिनट से भी अधिक लंबे वीडियो में कंगना ने कहा, अगर कोई हाथ से हमारी उंगलियां काटने की कोशिश करे या हमारी भुजाओं से हमारी हथेली काटने की कोशिश करे तो किस तरह कष्ट होगा आपको, वही कष्ट पहुंचाया है चीन ने हमें।

वह आगे कह रही हैं, क्या ये सोचना ठीक है कि सेनाओं का जो सरहदों में जो युद्ध होता है वो सिर्फ सेनाओं का होता है वो सिर्फ सरकार का होता है, उसमें हमारा कोई हक नहीं है तो क्या ये जरूरी नहीं है कि हम इस युद्ध में हिस्सा लें, क्योंकि लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है, भारत की अस्मिता का बहुत बड़ा हिस्सा है।

इसके बाद उन्होंने फिर सभी से आत्मनिर्भर होने का आग्रह करते हुए कहा, हमें उन सभी चीनी वस्तुओं, उत्पादों और किसी भी कंपनी का बहिष्कार करना चाहिए, जिसमें उन्होंने निवेश किया है। भारत से जो राजस्व इकट्ठा होता है, उसके लिए वे हमारे सैनिकों को मारने के लिए हथियार खरीदते हैं।

वह आगे कह रही हैं, ये क्या हमारा कर्तव्य नहीं है कि हम अपनी सेनाओं का अपनी सरकार का साथ दें। हमें प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि हम आत्मनिर्भर बनें और सभी चीनी उत्पादों का बहिष्कार करें।

Tags:    

Similar News