अब बनेगी मधुबाला की भी बायोपिक, छोटी बहन ने किया ऐलान

अब बनेगी मधुबाला की भी बायोपिक, छोटी बहन ने किया ऐलान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-09 09:07 GMT
अब बनेगी मधुबाला की भी बायोपिक, छोटी बहन ने किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता और ताउम्र संकटों से ग्रस्त रहे संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म "संजू" इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। इसी बीच बॉलीवुड की एक और महान शख्सियत पर बायोपिक बनाने का ऐलान हो गया है। जी हां, भारतीय सिनेमा की वीनस कही जाने वाली मधुबाला की निजी जिंदगी जल्द ही पर्दे पर देखने को मिल सकती है। मधुबाला की छोटी बहन मधुर बृज भूषण ने ये ऐलान किया है कि मधुबाला की बायोपिक बनाई जाएगी। एक मशहूर अखबार के साथ बातचीत करते हुए मधुर बृज भूषण ने बताया कि कई सारे फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों ने उनकी बड़ी बहन पर बायोपिक बनाने में दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन उन्होंने अभी तक किसी को भी इस फिल्म के लिए फाइनल नहीं किया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल ये आइडिया शुरुआती स्तर पर ही है और अगले साल ही इस पर आगे काम किया जा सकेगा।

 



दिलीप कुमार से रिश्ते का भी होगा जिक्र
अपने छोटे से करियर के दौरान मधुबाला को करोड़ों लोगों का प्यार मिला और उनकी फिल्में भी बेहद कामयाब रही। हालांकि उनकी निजी जिंदगी में एक साथ कई सारी परेशानियां भी चलती रही। उनकी छोटी बहन मधुर के मुताबिक, वो मधुबाला की बायोपिक में उनकी जिंदगी से जुड़े सारे राज खोलना चाहती हैं। चाहे वो दिलीप कुमार के साथ उनकी अधूरी प्रेम कहानी हो या किशोर कुमार के साथ उनकी शादीशुदा जिंदगी, वो तमाम अनकही बातें दर्शकों के बीच लाना चाहती हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वो ये सब किसी को भी बिना ठेस पहुंचाए करना चाहती हैं और इस फिल्म में जिस किसी का भी जिक्र होगा उन सभी के परिवार वालों की इजाजत के बाद ही इसे शुरू किया जाएगा। फिलहाल इस बायोपिक के लिए अभी तक किसी भी कलाकार से बात नहीं की गई है। मधुर का कहना है कि वो पहले एक बार निर्देशक का चुनाव कर लें, उसके बाद ही इस फिल्म की कास्टिंग पर भी काम होगा। इसके अलावा मधुर मधुबाला की बायोग्राफी भी लिख रही हैं जो कि फिल्म के साथ ही लोगों के सामने आएगी।

 



मधुबाला जिन्हें  ब्यूटी विद ट्रेजडी कहा गया
मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और साल 1949 में फिल्म "महल" के साथ उन्हें पहली बड़ी कामयाबी भी मिल गई। इसके बाद मधुबाला ने "अमर", "मिस्टर एंड मिसेज 55", "काला पानी", "चलती का नाम गाड़ी", और "मुगल-ए-आजम" जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और करोड़ों प्रशंसकों के दिलों पर अपनी खूबसूरती और अभिनय की छाप छोड़ी। अपने करियर के दौरान उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया, लेकिन दिलीप कुमार के साथ उनकी हाई-प्रोफाइल लव स्टोरी को खासी तवज्जो मिली जिसे आज भी लोग याद करते हैं। फिल्म "नया दौर" के लिए बीआर चोपड़ा ने पहले मधुबाला को ही साइन किया था, लेकिन उनके पिता मुंबई से बाहर शूटिंग के लिए राजी नहीं हुए और मधुबाला ने ये फिल्म छोड़ दी। बाद में ये सारा विवाद कोर्ट तक गया और ऐसा कहा जाता है कि दिलीप कुमार ने अदालत में मधुबाला के खिलाफ गवाही दी थी। दिलीप कुमार से ब्रेकअप के बाद मधुबाला को अपनी लाइलाज दिल की बीमारी के बारे में पता चला और इसी दौरान किशोर कुमार से उनकी शादी हुई। 23 फरवरी 1969 को महज 36 साल की उम्र में मधुबाला ने दुनिया को अलविदा कह दिया। 

 

Similar News