नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वीर दास और 'आर्या' को नहीं मिली जीत 

अंतराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स 2021 नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वीर दास और 'आर्या' को नहीं मिली जीत 

Neha Kumari
Update: 2021-11-23 07:11 GMT
नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वीर दास और 'आर्या' को नहीं मिली जीत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कॉमेडियन वीर दास और सुष्मिता सेन की "आर्या" को 2021 के अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में अपना जलवा नहीं दिखा सकी, लेकिन हार के बाद भी कॉमेडियन वीर दास ने कहा कि एमी अवॉर्ड्स में देश का प्रतिनिधित्व करना "एक सम्मान" की बात है। 

किसने दी मात?
नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनकी फिल्म "सीरियस मेन" के लिए अभिनेता श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया था, ब्रिटिश स्टार डेविड टेनेंट ने सिद्दीकी को टक्कर दी। जबकि दास की कॉमेडी स्पेशल "वीर दास: फॉर इंडिया" कॉमेडी श्रेणी में फ्रांस की "कॉल माई एजेंट" सीजन 4 से मात खा गई। हाल ही में अपने "आई कम फ्रॉम टू इंडियाज" मोनोलॉग से चर्चा में आए कॉमेडियन ने घर वापस आकर कहा कि, उन्हें फ्रांसीसी शो पसंद है।

राम माधवानी द्वारा निर्देशित "आर्या" को चिली के "एल प्रेसीडे", इज़राइल के "तेहरान" और यूके से "देर शी गोज़" के दूसरे सीज़न के साथ सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ में नामांकित किया गया था। जहां इजराइल का "तेहरान" शो श्रेणी में सबसे उपर रहा, वहीं इसने सालाना पुरस्कारों में भारत की दौड़ को समाप्त कर दिया। बता दें की माधवानी ने सोमवार के दिन ट्रॉफी घर लाने की उम्मीद जाहिर की थी।

वीर दास ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में मुझे जोक्स के सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी की श्रेणी में नामांकित किया गया था। जीतने वाला शो ‘कॉल माई एजेंट’ एक काफी खूबसूरत शो है जो मुझे बहुत पसंद है। लेकिन मुझे यह पदक मिला, और इस शानदार सलाद को एक बहुत ही दिलचस्प क्रिस्पी चीज़ टॉपिंग के साथ खाया। यह था अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान। भारत के लिए @iemmys को बहुत-बहुत धन्यवाद। हमेशा भारत के लिए है।"

दास के मोनोलॉग पर बवाल 
वीर दास को हाल ही में वाशिंगटन में अपने मोनोलॉग के लिए प्रशंसा के साथ-साथ पुलिस शिकायतों का भी सामना करना परा है। वीर ने अपने मोनोलॉग पर बाद में सफाई देते हुए एक पोस्ट भी शेयर की थी। 
पिछले साल इस सीरीज़ को मिला सर्वश्रेष्ठ ड्रामा अवॉर्ड्स

पिछले साल, शेफाली शाह की "दिल्ली क्राइम" ने अंतर्राष्ट्रीय एमी में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ का अवॉर्ड् जीता था, इसका निर्देशन रिची मेहता ने किया था।
 

Tags:    

Similar News