'पैडमैन' के बाद 'परी' भी इस्लाम विरोधी, पाकिस्तान में बैन

'पैडमैन' के बाद 'परी' भी इस्लाम विरोधी, पाकिस्तान में बैन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-04 08:53 GMT
'पैडमैन' के बाद 'परी' भी इस्लाम विरोधी, पाकिस्तान में बैन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पैडमैन और टाइगर जिंदा है जैसी बड़ी फिल्मों के बाद अब पाकिस्तान में फिल्म "परी" पर भी बैन लगा दिया गया है। फिल्म की सह-निर्माता प्रेरणा अरोड़ा पाकिस्तान में अपनी फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि बुराई का कोई धर्म नहीं होता है। बता दें कि फिल्म परी को धार्मिक आस्था के खिलाफ बताकर पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड के प्रमुख मोबाशिर हसन के मुताबिक, "सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स" (सीबीएफसी) के पैनल ने अपनी समीक्षा में "परी" को "अयोग्य" घोषित किया है। 


 

इस्लाम विरोधी है फिल्म परी

हसन के अनुसार, यह मौजूदा नियमों और सीबीएफसी के नियम-कायदे के खिलाफ है और इसके कई संवाद और दृश्य धार्मिक, सामाजिक और नैतिक आदर्शो के खिलाफ हैं। फिल्म मुख्य अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के बैनर क्लीन स्लेट फिल्म्स के तले बनी है। इसका निर्माण करने वाली क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट की प्रेरणा ने कहा, ऐसा लग रहा है कि वे (पाकिस्तान सेंसर बोर्ड) बिना सोचे-समझे फैसला ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इस बात को कैसे स्पष्ट करें कि वे "परी" को इस्लाम विरोधी क्यों मानते हैं।

 

पैडमैन पर भी लगा था प्रतिबंध

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान फिल्म सेंसर बोल्ड "पैडमैन" को इस्लाम विरोधी बताते हुए पाकिस्तान में प्रतिबंधित किया गया था। अब "परी" भी इस्लाम विरोधी फिल्म बन गई है। प्रेरणा ने कहा कि क्या वे इस्लाम-विरोधी को परिभाषित कर सकते हैं? मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तान को मेरे बैनर की अगली फिल्म "परमाणु : द स्टोरी ऑफ पोखरण" भी इस्लाम-विरोधी नजर आएगी।

 

फिल्म "परमाणु : द स्टोरी ऑफ पोखरण" का सह-निर्माण क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट और जॉन अब्राहम द्वारा किया गया है, जो 1998 में पोखरण में किए गए परमाणु परीक्षण पर आधारित है। अनुष्का शर्मा की फिल्म परी 2 मार्च यानी होली पर रिलीज हुई। अनुष्का की इस फिल्म की कहानी हॉरर है लेकिन क्रिटिक्स द्वारा फिल्म की सरहाना की गई है। फिल्म में अनुष्का डबल रोल में हैं।


 

Similar News