मुनव्‍वर फारुकी से लोगों ने पूछे तीखे सवाल, मुस्लिम तो जाकिर खान भी है, उनका बायकॉट क्‍यों नहीं होता?

'अलविदा' से पहले जवाब दो मुनव्‍वर फारुकी से लोगों ने पूछे तीखे सवाल, मुस्लिम तो जाकिर खान भी है, उनका बायकॉट क्‍यों नहीं होता?

Neha Kumari
Update: 2021-11-29 07:51 GMT
मुनव्‍वर फारुकी से लोगों ने पूछे तीखे सवाल, मुस्लिम तो जाकिर खान भी है, उनका बायकॉट क्‍यों नहीं होता?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी द्वारा हाल ही में किए ट्वीट ने उनकी मुशकिलें बढ़ा दी हैं, सोशल मीडिया यूजर्स ने जाकिर खान का उदाहरण देते हुए मुनव्वर को कहा कि "बिना किसी धर्म को निशाना बनाए" भी साफ तौर पर कॉमेडी की जा सकती है।

रविवार के दिन मुनव्वर फारुकी ने एक ट्वीट किया था, जिससे यह लगा कि वह जल्द ही कॉमेडी छोड़ने वाले हैं। उन्होनें एक पोस्ट शेयर किया जिस में लिखा गया, "नफरत जीत गई, आर्टिस्‍ट हार गया।" इसके बाद सोशल मीडिया पर फारुकी के फैंस ने उनके सपोर्ट में कई पोस्ट डाले, उनका कहना था कि फारुकी को उनके धर्म की वजह से निशाना बनाया जा रहा है। 

सोशल मीडिया यूजर्स ने किया पलटवार 
पोस्ट के वायरल होते ही कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी, यूजर्स ने महमूद, कादर खान, से लेकर जाकिर खान तक का उदाहरण दे दिया। लोगों का कहना था कि यह कलाकर भी मुस्लिम धर्म से ही आते हैं पर आज तक इनकी कॉमेडी में किसी खास धर्म को लेकर मजाक नहीं उड़ाया गया है। 

इस कॉमेडियन से क्यों हुई तुलना 

मुनव्वर फारूकी पर बढ़ते विवाद में लोगों ने जाकिर खान का भी उदाहरण दिया। सोमवार सुबह "जाकिर खान" ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगे, यूजर्स ने मुनव्वर से कहा कि, कॉमेडी करना है तो जाकिर खान से सीखो, वह मुनव्वर की तरह किसी धर्म का मजाक नहीं उड़ाते हैं। लोगों कि टिप्‍पणियों का सिलसिला यहीं नहीं रूका, कुछ ने यह भी कहा कि, क्यों इन कलाकारों की कॉमेडी कभी भी ऐसे विवादों में नहीं फंसी, आज तक उनका एक भी शो क्यों कैंसिल नहीं किया गया? वह साफ और बेहतरीन कॉमेडी करते हैं।

मुनव्‍वर फारुकी का ट्वीट
सोशल मीडिया पर ट्वीट करने के पीछे मुनव्वर फारुकी की एक वजह थी, रविवार के दिन बेंगलुरु में उनके एक शो का आयोजन होना था पर "आयोजन स्थल पर कुछ लोगों के तोड़फोड़ करने के बाद ही इसे शो को कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद मुनव्वर ने एक ट्वीट किया जिस में लिखा था, "मेरा नाम मुनव्वर फारुकी है और मेरा समय आ गया है, आप लोग बेहतरीन दर्शक थे। अलविदा, मैं छोड़ रहा हूं।"  उन्होंने बताया कि पिछले दो महीनों में धमकियों की वजह से उनके 12 शोज कैंसिल किए गए हैं। फारुकी ने नीचे लिखा है, "नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया।"

बता दें कि इससे साल जनवरी महीने में मध्य प्रदेश के इंदौर में फारूकी के शो के दौरान उनके द्वारा हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुछ टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद उन्हें इंदौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले भई उन पर ऐसे आरोप लगाएं जा चुकें हैं।


 

Tags:    

Similar News