निर्देशक आयशा सूद के लिए इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली की कहानी थी सरप्राइज

डॉक्यूमेंट्री-सीरीज निर्देशक आयशा सूद के लिए इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली की कहानी थी सरप्राइज

Bhaskar Hindi
Update: 2022-07-13 09:30 GMT
निर्देशक आयशा सूद के लिए इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली की कहानी थी सरप्राइज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म निर्माता आयशा सूद, जो अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री-सीरीज इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ डेल्ही की रिलीज का इंतजार कर रही हैं, उन्होंने ने खुलासा किया कि हालांकि वह क्राइम-थ्रिलर शैली की उत्साही हैं और यह कहानी उनके लिए काफी सरप्राइज जैसी थी क्योंकि उनके पास कोई स्त्रोत नहीं था।

इस सीरीज की कहानी कुख्यात सीरियल किलर की कहानी का पता लगाती है, जिसने अपने पीड़ितों को बेरहमी से टुकड़े-टुकड़े कर दिया और उनके शरीर के अंगों को शहर के चारों ओर बिखेर दिया।

आयशा ने कहा, जब वाइस इंडिया टीम ने द इंडियन प्रीडेटर विकसित करने के विचार के साथ मुझसे संपर्क किया, तो मैं वास्तव में उत्सुक थी क्योंकि यहां तक कि हालाँकि मैं खुद को एक सच्चा अपराधी मानता हूँ और जीवन भर दिल्ली का निवासी रहा हूँ, मैंने इस कहानी के बारे में कभी नहीं सुना था।

उन्होंने आगे कहा, इस मामले पर शोध करने पर मैंने महसूस किया कि यह वास्तव में बताने के लिए एक महत्वपूर्ण कहानी है। इस श्रृंखला के साथ हमारा इरादा दर्शकों को भारतीय अपराध के सबसे डरावने सीरियल किलर में से एक की यात्रा के बारे में एक अलग ²ष्टिकोण देना था।

इस श्रृंखला पर काम करते समय, फिल्म निर्माता को इसे बनाने के दौरान कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। आयशा ने उल्लेख किया, जैसा कि किसी भी सच्चे-अपराध वृत्तचित्र के साथ होता है, इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली में भी कई परतें और सूत्र थे जो साक्षात्कार और बातचीत के माध्यम से सुलझते रहे।

महामारी के दौरान शूटिंग करना कैसा होता है, इस बारे में बात करते हुए, आयशा ने कहा, हमारे पास कड़े कोविड प्रोटोकॉल थे, सुरक्षित और नियंत्रित क्षेत्र, कीटाणुशोधन स्टेशन और रंग कोड उनके कार्य क्षेत्रों और तकनीकी उपकरणों के अनुसार चालक दल को चिह्न्ति करने के लिए। फिर जैसा कि हम 2020 के अंत के करीब थे, हम हाल के दिनों में उत्तर में देखी गई सबसे भीषण सर्दियों में से एक की चपेट में आ गए थे।

आखिर में उन्होंने कहा, बिहार और दिल्ली में 3/4 बजे कॉल टाइम के साथ शूटिंग के दौरान हमारे अविश्वसनीय अथक क्रू द्वारा गर्म चाय की कभी अधिक सराहना नहीं की गई। इसलिए, हाँ, हम श्रृंखला बनाते समय वास्तव में बहुत सारी बाधाओं के खिलाफ थे, लेकिन मुझे विश्वास है कि हमने बनाया है कुछ ऐसा जो वास्तव में इसके लायक है।

इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ डेल्ही 20 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News