जब सतीश कौशिक ने 'मिस्टर इंडिया' के लिए कर दिया था आमिर खान को रिजेक्ट, जानिए क्या थी वजह

सतीश कौशिक डेथ जब सतीश कौशिक ने 'मिस्टर इंडिया' के लिए कर दिया था आमिर खान को रिजेक्ट, जानिए क्या थी वजह

Sanjana Namdev
Update: 2023-03-09 11:13 GMT
जब सतीश कौशिक ने 'मिस्टर इंडिया' के लिए कर दिया था आमिर खान को रिजेक्ट, जानिए क्या थी वजह

डिजिटल डेस्क मुंबई। अपनी शानदार एक्टिंग से सभी के दिलों में राज करने वाले सतीश कौशिक अब हमारे बीच नहीं रहे। सतीश कौशिक ना सिर्फ बेहतरीन एक्टर थे बल्कि उन्होंने कई फिल्मों को डायरेक्ट भी किया है। सतीश कौशिक के सभी किरदारों में से 'कैलेंडर' का किरदार चर्चित रहा है, जिसे उन्होंने फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में निभाया था। इस फिल्म में सतीश कौशिक ने एक कॉमेडियन के साथ-साथ चीफ असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी किया था। काफी कम लोगों को पता है कि इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करने के लिए बॉलीवुड के जाने माने एक्टर आमिर खान ने भी अप्लाई किया था। लेकिन आमिर खान की एक बात सतीश कौशिक को पसंद नहीं आयी और उन्होंने इस फिल्म से आमिर खान को रिजेक्ट कर दिया। बल्कि बाद में सतीश कौशिक ने आमिर खान को उनको रिजेक्ट करने का कारण भी बताया। 

आमिर ने इंटरव्यू के दौरान किया था खुलासा

आमिर खान ने सालों बाद एक इंटरव्यू में बताया की जब वह फिल्म इंडस्ट्री जॉइन करना चाहते थे, उस समय उन्हें इस इंडस्ट्री के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी। उन्हें बस इतना पता था कि वह शेखर कपूर के साथ काम करना चाहते हैं, और उस समय शेखर कपूर 'मिस्टर इंडिया' को डायरेक्ट करने वाले थे जिसमें चीफ असिस्टेंट डायरेक्टर सतीश कौशिक थे। वे उस समय शेखर कपूर से मिले भी थे। और वे उन्हें असिस्ट करना चाहते थे।   

सतीश से पहली मुलाकात
आमिर खान ने सतीश कौशिक से अपनी पहली मुलाकात के बारे बताते हुए उस  इंटरव्यू में कहा कि, "मैं जाकर शेखर कपूर से मिला, क्योंकि वह मेरे फेवरेट डायरेक्टर थे। इसलिए मैंने उनसे कहा कि मैं फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में आपको असिस्ट करना चाहता हूं, ऐसे में मैं सतीश से मिला और मैंने अपने सारे पेपर वर्क दिखाए जिससे वो काफी इंप्रेस भी हुए थे। क्योंकि उस समय इंडस्ट्री में कोई पेपरवर्क नहीं करता था। आमिर खान सेट पर सब आसानी से मैनेज कर सकते थे, लेकिन उन्हें 'मिस्टर इंडिया' में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम नहीं मिला। क्योंकि सतीश ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। 

रिजेक्शन का कारण थी कार
बाद में सतीश कौशिक ने आमिर को उनके रिजेक्शन की वजह बताते हुए कहा कि, तू जब मुझसे मीटिंग के लिए मिलने आया तो तू गाड़ी से आया था और उस समय मेरे पास गाड़ी नहीं थी। तो मुझे लगा कि जिस जूनियर को मैं हायर करूंगा उसके पास गाड़ी है। लेकिन आमिर खान ने बाद में सतीश कौशिक को बताया कि वह गाड़ी उनकी नहीं थी, वो उस दिन किसी के लिए काम कर रहे थे, इसीलिए वो उस गाड़ी से आए थे।

Tags:    

Similar News