स्मार्टफोन खरीदने के लिए सरकार दे रही पैसे! जानिए क्या आपको भी मिलेगा लाभ?

Raja Verma
Update: 2023-07-14 18:04 GMT

डिजिटल डेस्क,भोपाल। सोशल मीडिया में आए दिन कई वीडियो और मैसेज शेयर किए जाते है। इनमें से कई मैसेज फर्जी भी होते हैं। अगर आपके पास भी ऐसे मैसेज आते हैं तो उनकी सच्चाई जानें बिना न तो उन मैसेज के दावों पर भरोसा करें न ही उन्हें शेयर करें। हाल ही में एक मैसेज तेजी से शेयर किया जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ‘फ्री स्मार्टफोन योजना 2023’ के तहत केंद्र सरकार प्रत्येक परिवार के 2 सदस्यों को स्मार्टफोन लेने के लिए उनके खाते में ₹10,200 दे रही है।

इस वायरल मैसेज की जानकारी जब पीआईबी को मिली तो उसने वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई जानने की कोशिश की। जिसके बाद पीआईबी ने चौकानें वाला खुलासा किया।

क्या है दावे का सच

YouTube चैनल Sarkari Vlog के वीडियो में दावा किया जा रहा है कि फ्री स्मार्टफोन योजना 2023 के तहत केंद्र सरकार प्रत्येक परिवार के 2 सदस्यों को स्मार्टफोन लेने के लिए उनके खाते में ₹10,200 दे रही है। पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीट करते हुए दावे की सच्चाई के बारे में बताया कि यह दावा फर्जी है।और सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही है। राशन कार्ड में कोई फोन नहीं मिल रहा है। पीआईबी ने बताया की यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है।

Tags:    

Similar News