क्या कांग्रेस प्रवक्ता ने की PM मोदी की तारीफ, जाने इस वायरल वीडियो का सच

फर्जी खबर क्या कांग्रेस प्रवक्ता ने की PM मोदी की तारीफ, जाने इस वायरल वीडियो का सच

Neha Kumari
Update: 2021-12-21 07:02 GMT
क्या कांग्रेस प्रवक्ता ने की PM मोदी की तारीफ, जाने इस वायरल वीडियो का सच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक टीवी डिबेट का वीडियो काफी जमकर साझा किया जा रहा है। वीडियो में मौजूद पेनलिस्ट को कुछ सवालों का जवाब देते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान पेनलिस्ट से पूछा गया कि, प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का उद्घाटन करके जो हिन्दू कार्ड खेला है, क्या राहुल गांधी इसका मुकाबला कर सकते हैं? इसका जवाब देते हुए पेनलिस्ट ने कहा, “ये राहुल गांधी के लिए काफी मुश्किल है। यह काम राहुल गांधी क्या किसी के लिए भी मुश्किल है। नरेंद्र मोदी एक हीरो हैं, आज भी 10-15 करोड़ लोग ऐसे हैं देश में जो उनको भगवान मानते हैं। उसके सारे फ़ैलियर्स अगर है तो उसको सुनना नहीं चाहते। उसकी बुराई नहीं सुनना चाहते, और रही बात काशी की तो काशी में जो कुछ भी हुआ है वो अद्भुत हुआ है”। पेनलिस्ट को लोगों ने कांग्रेस पार्टी का प्रवक्ता बताते हुए कहा कि अब यह भी PM मोदी के गुण-गान कर रहे हैं। 

 

 

क्या है वायरल वीडियो का सच?

वीडियो को ध्यान से देखने के बाद स्क्रीन पर नीचे की ओर ‘फर्स्ट इंडिया न्यूज़’ लिखा दिखाई दे रहा है। इस नाम को गूगल पर सर्च करने से कंफर्म हो जाता है कि वीडियो राजस्थान के एक लोकल न्यूज चैनल का है। आगे यूट्यूब पर इस चैनल के वीडियो देखने के बाद पता चलता है कि इसने 14 दिसंबर के दिन एक लाइव डिबेट का आयोजन किया था। जिस्सा का एक हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। डिबेट के 2 मिनट 20 सेकेंड के हिस्से को शेयर किया जा रहा है।
वीडियो के शुरुआत में पेनलिस्ट का परिचय देते हुए बताया गया कि यह चैनल हेड जगदीश चंद्र हैं। इस वीडियो को चैनल के 8 साल पूरे होने पर साझा किया गया था जिसमें चैनल हेड जगदीश चंद्र इस मौके पर सभी को शुभकामनाएं दे रहे थें।  

इन सब रिपोर्टस से यह बात साफ हो जाती है कि वीडियो फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के चैनल हेड जगदीश चंद्र की है, जिन्होंने चैनल के 8 साल पूरा होने पर आयोजित एक शो में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी की तारीफ की। इस वीडियो को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है, वीडियो में मौजूद पेनलिस्ट कोई कांग्रेस प्रवक्ता नहीं है

 

Tags:    

Similar News